बालोद। पुलिस सहायता केंद्र पुरुर की टीम ने एक बार फिर नेशनल हाइवे पर चेकिंग के दौरान 18 किलो गांजा तस्करी करते अनूपपुर और शहडोल क्षेत्र के दो आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक रविवार को पुलिस सहायता केंद्र पुरुर व गुरुर की पुलिस टीम जगतरा की ओर आने जाने वाले लोगों की जांच कर रही थी। इसी दौरान चारामा की ओर से बिना नंबर की पल्सर मोटर साइकिल में सवार दो युवक आते दिखे। उनके पास एक बैग में कुछ था। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ करने के लिए रोका तो पहले युवक ने अपना नाम राजकुमार पटेल निवासी ग्राम छिल्पा, अनूपपुर व दूसरे ने विपिन केवट निवासी ग्राम पिपरिया थाना सोहासपुर जिला शहडोल बताया। जब बैग की तलाशी ली गई तो उसमें गांजा से भरे दो पैकेट मिले। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है।

दो आदतन अपराधी पर की गई जिला बदर की कार्रवाई

जिला दंडाधिकारी जनमेजय महोबे ने पृथ्वी नेपाली निवासी वार्ड क्रमांक दो पंडर राजहरा व एम अभिषेक राव उर्फ विक्की को आगामी एक वर्ष के लिए जिला बालोद व जिले की सीमाओं से हट जाने ( जिलाबदर) का आदेश जारी किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि पुलिस अधीक्षक बालोद के माध्यम से प्रस्तु प्रतिवेदन में पृथ्वी नेपाली एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है, इसकी आपराधिक गतिविधियां वर्ष 2014 से आरंभ होकर अब तक की स्थिति में निरंतर बढ़ते जा रही है । इसके द्वारा आम लोगों को अश्लील गाली गुफ्तार, जान से मारने की धमकी देना, मारपीट कर लोगों को चोट पहचाना, अवैध रूप से शराब विक्रय करना एवं मादक पदार्थ का तस्करी करते आ रहा है ।

पृथ्वी के खिलाफ राजहरा में चोरी के दो अपराध, मारपीट के तीन अपराध व आबकारी के छह अपराध पंजीबद्घ है। पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई के बाद भी सुधार नहीं आ रहा था। उक्त कार्य को रोकने के लिए पृथ्वी नेपाली को जिला बदर की काईवाई के लिए प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया है। इसके अलावा एम अभिषेक राव उर्फ विक्की निवासी वार्ड क्रमांक सात राजहरा की बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के मद्देनजर जिला दंडाधिकारी के द्वारा जिला बदर आदेश पारित किया गया है । आदेश पारित करने के पूर्व से ही विक्की शहर से फरार चल रहा था। जिस कारण जिला बदर का आदेश घर पर चस्पा किया गया है ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close