बालोद (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ कांग्रेस द्वारा आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए तैयारियां शुरू कर दी है और इसी तारतम्य में प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा विधानसभा स्तर पर युवा संकल्प सम्मेलन आयोजित कर रही है। छत्तीसगढ़ में गुरुवार को बालोद जिले से भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव व छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस की सह प्रभारी एकता ठाकुर और प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी की उपस्थिति में इस मुहिम की शुरुआत की गई।

23 सितंबर को इंडोर स्टेडियम पर एक बूथ-दस यूथ कार्यक्रम के तहत बैठक हुई। बैठक में युवा कार्यकर्ताओं से भूपेश बघेल के कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचने का आह्वान किया व नये युवाओं को जोड़ने पर चर्चा की गई। जिससे आने वाले समय मे संगठन को मजबूती मिल सके। इस बैठक में मुख्य रुप से सह प्रभारी एकता ठाकुर व प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी, प्रदेश उपाध्यक्ष बीरेश ठाकुर, संजारी बालोद विधायक संगीता सिन्हा, पूर्व जिलाध्यक्ष कृष्णा दुबे, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रशांत बोकडे, नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय चंद्राकर, विधानसभा अध्यक्ष विनोद टावरी, नगर अध्यक्ष साजन पटेल, ब्लाक अध्यक्ष संजय साहू, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रेश हिरवानी, शहर अध्यक्ष अनिल यादव, पूर्व शहर अध्यक्ष विनोद बंटी शर्मा, पार्षद दीप्ति शर्मा, चमेली शर्मा, धनेश्वरी शर्मा, आबिद खान, गुलाम भैय्यू, रियाज खान, जय परचानी सहित सैकड़ों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

युवाओं को बूथ स्तर पर पूरी ताकत से जुटना है

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सचिव व सह प्रभारी एकता ठाकुर ने कहा कि माइक्रो मैनेजमेंट के आधार पर बूथ इकाई को मजबूत करने पर ध्यान होगा। आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए युवाओं को बूथ स्तर पर पूरी ताकत से जुटना है। केंद्र की भाजपा सरकार की दमनकारी नीतियों का विरोध करते हुए जनसमस्याओं को उठाना है।

कांग्रेस की विचारधारा पोषित करने वाले युवाओं को करेंगे तैयार

बालोद से युवा संकल्प सम्मेलन की शुरुआत करते हुए युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी ने मीडिया को बताया कि 2023 की विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा एक बूथ दस युथ की मुहिम शुरू की है। जिसका उद्देश्य बूथ स्तर पर कांग्रेस की विचारधारा पोषित करने वाले युवाओं को तैयार करना है। तानशाह नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ युवा कांग्रेस पूरी दमदारी से विरोध करती रहेगी।

देशहित में रही हैं कांग्रेस की नीतियां: संगिता

बैठक में एक बूथ दस यूथ की रणनीति बनाई गई। संजारी बालोद विधायक संगीता सिन्हा ने अपने संबोधन में कहा कि बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करके ही प्रदेश में पुनः वापसी और लोकसभा चुनाव में फतह पाई जा सकती है। कांग्रेस ने हमेशा ऐसी नीतियां लागू की है, जो आम जनता को सीधे लाभ पहुंचाने का काम करती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local