बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज) कोरोना की बढ़ती दहशत और संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में प्रशासन ने कड़ा कदम उठाते हुए छत्तीसगढ़ से झारखंड जाने वाले कन्हर पुल के रास्ते को सील कर दिया है। अब इस मार्ग से झारखंड आने व जाने पर प्रतिबंध लग गया है। इसके अलावा खतरा मोल लेकर कन्हर नदी के एनीकट से झारखंड जाना भी बंद हो गया है। एनीकट के दोनों गेट को बंद कर वहां भी पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं।

जनता कर्फ्यू के दूसरे दिन भी नगर में ज्यादा चहल-पहल नहीं दिखी। सोमवार को प्रशासन ने और दिन की अपेक्षा अधिक सक्रियता दिखाते हुए कन्हर नदी पुल के समीप कृषि उपज मंडी एवं वन विभाग जांच बैरियर को सील कर दिया। छत्तीसगढ़ से झारखंड आने-जाने वाले लोगों को सख्ती से मना करते हुए उन्हें वापस घर भेज दिया जा रहा है। जांच बैरियर पर स्वास्थ्य अमला तैनात है। शासन ने पहले ही आदेश जारी कर मेडिकल, किराना, दूध पार्लर, सब्जी दुकान को छोड़ सभी को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दे दिया है। नगर पंचायत द्वारा सुबह से ही इस संबंध में लाउडस्पीकर से लोगों को सूचना दी जा रही है। पुलिसकर्मियों ने घूम-घूम कर 31 मार्च तक अपनी-अपनी दुकानें बंद करने कहा गया है। दुकान खोलने पर ऐसे लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज करने की चेतावनी दी गई है।

आखिरकार एनीकट के दोनों गेट किए गए बंद

कन्हर नदी पुल के पास बैरिकेड लगा जांच बैरियर को बंद कर दिया गया है। थाना प्रभारी सुरेंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिसकर्मी झारखंड और छत्तीसगढ़ आने-जाने वाले लोगों को सख्ती से मना करते हुए सभी को वापस लौटा रहे हैं। इस दौरान एक भी भारी वाहनों का आवागमन नहीं हुआ। स्थानीय बस स्टैंड में कई यात्री बसें खड़ी है। इधर एनीकट के रास्ते झारखंड आने-जाने पर भी कड़ाई से प्रतिबंध लगा दिया गया है। एसडीएम अभिषेक गुप्ता और तहसीलदार भरत कौशिक के निर्देश पर दोनों गेट पर ताला लगा दिया गया था लेकिन उसके बाद भी गेट के ऊपर से चढ़कर लोगों के आने जाने की शिकायत पर पुलिस को मिली थी। इसके बाद एसडीओपी नितेश कुमार गौतम ने तत्काल वहां पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया है। उन्होंने कहा है कि एनीकट से आवाजाही करने वालों के विरुद्ध धारा 188 का अपराध दर्ज किया जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना