वाड्रफनगर, बलरामपुर । जिले के वाड्रफनगर थाना क्षेत्र के पंडरी में दो बच्चों के साथ मां का कुएं में शव मिलने से शोक का माहौल है। प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का माना जा रहा है। महिला का रात को पति के साथ पारिवारिक कारणों से विवाद की सूचना भी पुलिस को मिली है। ग्राम पंडरी निवासी मंजीत जायसवाल 35 वर्ष की धर्मपत्नी हेमलता जायसवाल, दो बच्चे प्रीतम छह वर्ष व प्रियांशी चार वर्ष के साथ ससुराल में ही रहती थी।

बुधवार तड़के जब मंजीत सोकर उठा तो देखा कि बिस्तर पर पत्नी और दोनों बच्चे नहीं हैं। उसने घर वालों के साथ ही पड़ोसियों को इस बात की जानकारी दी। दो मासूम बच्चों के साथ महिला के मध्यरात्रि के बाद घर से निकल जाने की खबर लगते ही गांव वाले खोजबीन में लग गए थे।

इसी बीच घर के नजदीक पंचायत भवन के पास कुएं में साड़ी और बच्चे की टोपी नजर आई। संदेह पर जब गहरे कुएं में लोगों ने झांककर देखा तो उनका संदेह सच साबित हुआ। महिला व दोनों बच्चों का शव कुएं में पड़ा हुआ था।

सूचना पर रघुनाथनगर पुलिस व वाड्रफनगर तहसीलदार मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से जब मां व दोनों मासूम बच्चों का शव कुएं से बाहर निकाला गया तो सभी की आंखे नम हो गई। मौके पर ही पंचनामा की कार्रवाई पूरी की गई। शरीर में कहीं भी चोट के निशान नहीं पाए गए। सारी औपचारिकता पूरी कर पुलिस ने शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है।

रात को पति से हुआ था विवाद

रघुनाथनगर पुलिस के मुताबिक मृतका हेमलता जायसवाल 30 वर्ष का मायके सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के बिहारपुर गांव था। विवाह के बाद पति-पत्नी के बीच अनबन व विवाद की स्थिति पर सामाजिक बैठक भी हुई थी। इस बैठक के बाद सबकुछ सामान्य चल रहा था।

महिला दोनों बच्चों के साथ ससुराल में ही रह रही थी। मंगलवार की रात पति-पत्नी के बीच पारिवारिक कारणों से विवाद हुआ था। परिजनों की समझाइश पर मामला शांत होने के बाद सभी ने साथ में भोजन किया और सोने चले गए थे। मध्यरात्रि के बाद महिला के दोनों बच्चों के साथ घर से बाहर निकल जाने का अंदेशा जताया जा रहा है।

गांव के ही स्कूल में पढ़ते थे दोनों मासूम

पारिवारिक विवाद के कारण महिला के साथ दो मासूम बच्चों की भी मौत हो गई। दोनों मासूम बच्चे प्रीतम व प्रियांशी गांव के ही स्कूल में पढ़ाई करते थे। जैसे ही लोगों को घटना की खबर लगी, मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई थी। किन कारणों से घटना हुई, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस पारिवारिक कारण से खुदकुशी मानकर चल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network