Fire Incident In Bastar: बस्‍तर (नईदुनिया न्यूज) । छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर में थाना भानपुरी क्षेत्र के ग्राम मूरकुची में पैरा में आग लगने से चपेट में आए दो बच्‍चों की मौत हो गई। वहीं एक अन्‍य बालक गंभीर है। जानकारी के मुताबिक तुलाराम के घर के चबूतरा पर रखे हुए पैरे में आग लगने से दो बालक की मौत हो गई। वहीं एक अन्‍य बच्‍चे को सुरक्षित निकल लिया गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही छत्‍तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप भी घटना स्थल पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार ग्राम मुरकुची में तुलाराम के घर के चबूतरा में पैरा रखा हुआ था। इस पैरा में गांव के ही तीन बच्चे सुजीत, विजेंद्र, मुकेश खेल रहे थे। इस दौरान अचानक पैरा में आग लग गई। इसमें तुला राम के पुत्र बिजेंद्र-(5 वर्ष) घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं चमरु यादव के पुत्र मुकेश (चार वर्ष) को सुरक्षित निकाला गया। इसके अलावा एक अन्य सात वर्षीय बालक बिजेंद्र को आग के बीच से किसी तरह ग्रामीणों ने निकाला।

इसके बाद उसे भानपुरी अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। इस दौरान युवक की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने भानपुरी अस्‍पताल से उसे जगदलपुर स्थित महारानी अस्पताल रेफर कर दिया। इसके बाद गंभीर रूप से झूलसे सात वर्षीय बालक विजेंद्र को जगदलपुर ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया, उसकी रास्‍ते पर ही मौत हो गई। उक्त घटना में सुजीत और विजेंद्र की आग में झूलसने से मौत हो गई है। वहीं मुकेश का इलाज भानपुरी अस्पताल में चल रहा है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local