बेमेतरा। बेमेतरा पुलिस लगातार लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्घ कार्रवाई कर रही है, जिसके तहत मंगलवार को डीएसपी तोमेश वर्मा, बेमेतरा थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा, यातायात प्रभारी निरीक्षक सुंदरलाल बांधे, बेमेतरा पैट्रोलिंग पार्टी व अन्य स्टाफ द्वारा लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले, बेवजह व बिना मास्क के घूमने वाले 16 लोगों से आठ हजार रुपये समन शुल्क लिया गया।

इससे पहले भी तीन मई को समस्त थाना, चौकी व यातायात स्टाफ द्वारा बेवजह वाहन में घूमने वाले 65 वाहन चालकों के विरूद्घ मोटर ह्वीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उनसे 13,100 रुपये समन शुल्क लिया गया। वहीं बिना मास्क लगाए 43 लोगों के विरूद्घ 21 हजार 500 रुपये का समन शुल्क लिया गया। इस दौरान बेमेतरा पुलिस द्वारा आमजन को भीड़ में ना जाने और सदैव मास्क का प्रयोग करने, साबुन से हाथ धोने के संबंध में बताया गया। साथ ही शासन प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करने व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहने व शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन करने अपील की गई।

कलेक्टर ने लोगों से की सहयोग की अपील

कलेक्टर शिव अनंत तायल ने आम जनता से कोरोना वायरस से बचाव के लिये घर पर रहकर हर संभव सावधानी बरतने की अपील की है। कोरोना से बचाव के लिए लागू होने वाले प्रतिबंधों को मानने और जिला प्रशासन के प्रयास को सफल बनाने की अपील लोगों से की है। तायल ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये सबसे बेहतर उपाय घर पर रहकर ही इसके प्रभाव में आने से स्वयं को बचाना ही है। उन्होंने लोगों को अनावश्यक यहां-वहां जाने से बचने तथा सार्वजनिक रूप से इकट्ठा होकर भीड़ जैसी स्थिति नहीं बनाने की सलाह दी है। कलेक्टर ने कहा है कि हम सभी आपसी सहयोग से घर पर रहकर ही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ेंगे और कोरोना से जंग जीतेंगे। श्री तायल ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर इंटरनेट मीडिया सहित अन्य संचार माध्यमों में प्रसारित होने वाली कथित भ्रामक सूचनाओं से भी सावधान रहने की अपील आम नागरिकों से की है। उन्होंने इस तरह की किसी भी सूचना को बिना आधिकारिक पुष्टि के इंटरनेट मीडिया में वायरल नहीं करने की भी सलाह लोगों को दी है। कलेक्टर ने सभी व्यक्तियों से यह अपील भी की है कि अधिक संख्या में लोगों का एक स्थान पर जमाव रोका जाये। अति आवश्यक होने पर ही सामाजिक कार्यक्रमों को सादगीपूर्ण तरीके से एवं कम लोगों की उपस्थिति में आयोजित किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए संक्रमित व्यक्ति के निकट में आने से बचें, अपने हाथ साबुन से बार-बार धोते रहें, आंख व नाक को छूने से बचें, सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार आने पर तत्काल चिकित्सक की सलाह लें, खांसते-छींकते समय रूमाल का उपयोग किया जाये तथा हाथ मिलाने से बचें। कलेक्टर ने अति आवश्यक होने पर ही घर से निकलने, घर से निकलते समय मुंह तथा नाक को मास्क या अन्य किसी कपड़े से अच्छी तरह ढंकने और बाहर पर्याप्त शारीरिक दूरी का पालन करने की भी अपील बेमेतरा जिलेवासियों से की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags