बेमेतरा (नईदुनिया न्यूज )। नवागढ़ जनपद पंचायत उपाध्यक्ष एवं जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री रितेश शर्मा को कांग्रेस पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित किए जाने के बाद नवागढ़ क्षेत्र के कांग्रेसियों में जबरदस्त असंतोष पनपने लगा है ।और अनेक लोग अपने पदों से त्यागपत्र देने लगे हैं ।सर्वप्रथम जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विजय यादव द्वारा त्याग पत्र दिए जाने के बाद अब सात और लोगों ने अपने अपने पदों से त्यागपत्र दे दिया है।

इनमें जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव हीरालाल भारती ब्लाक कांग्रेस उपाध्यक्ष शोभाराम साहू, ब्लाक कांग्रेस महामंत्री रज्जू वैष्णो, ब्लाक कांग्रेस उपाध्यक्ष हेमलाल वर्मा, ब्लाक कांग्रेस सचिव जितेंद्र साहू, ब्लाक कांग्रेस महामंत्री सेवक राम वर्मा, युवक कांग्रेस अध्यक्ष लाला कटारे मुख्य है।

सोशल मीडिया के एक पोस्ट को लेकर हुई कार्रवाई

ज्ञात हो कि कुछ दिनों पूर्व सोशल मीडिया में एक पोस्ट को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बंसी पटेल ने जनपद पंचायत उपाध्यक्ष एवं जिला कांग्रेस कमेटी महामंत्री रितेश शर्मा को पार्टी से निकाल दिया था। पश्चात नवागढ़ क्षेत्र में असंतोष देखने को मिल रहा है ।जानकारी के मुताबिक कांग्रेस से निष्कासित जनपद पंचायत उपाध्यक्ष रितेश शर्मा की गिनती क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक गुरुदयाल बंजारे समर्थकों में है। जिन लोगों ने कांग्रेस के विभिन्ना पदों से त्यागपत्र दिया है । इन्हें भी विधायक बंजारे समर्थक माना जा रहा है।

शिविर में हंगामे के बाद बनी स्थिति

ज्ञात हो कि नवागढ क्षेत्र में जो वाक्या देखने को मिल रहा है ।इसके पीछे जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बंसी पटेल एवं विधायक गुरदयाल बंजारे के बीच व्याप्त मतभेद का परिणाम माना जा रहा है। ज्ञात हो कि कुछ दिनों पूर्व जिला मुख्यालय में कांग्रेस द्वारा आयोजित संकल्प शिविर में भी हंगामे की स्थिति निर्मित हुई थी। इसके लिए नवागढ़ क्षेत्र के कुछ कांग्रेसियों को जिम्मेवार मानते हुए जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। जिनकी भी गिनती विधायक गुरुदयाल बंजारे समर्थकों में हैं।

इस्ति‍फा सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल

अगर कांग्रेस के सूत्रों की माने तो नवागढ़ क्षेत्र में और भी कई इस्तीफे कार्यकर्ता व पदाधिकारी दे सकते है। किंतु यहां आश्चर्य की बात यह कि अब तक कोई भी इस्ति‍फा का पत्र जिला कांग्रेस कमेटी को प्राप्त नहीं हुआ है । सारे इस्ति‍फा सिर्फ और सिर्फ सोशल मीडिया तक ही सीमित रह गया है। जिसे लेकर भी जिला कांग्रेस में भी कई तरह की चर्चा हो रही है। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बंसी पटेल से बात की गई। उन्होंने कहा कि अभी उन्हें किसी भी पदाधिकारी का इस्ति‍फा नहीं मिला है। इस्ति‍फा मिलने पर विचार किया जावेगा ।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close