नवागढ़ (नईदुनिया न्यूज)। जिले में मवेशियों की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर मवेशियों को तस्करी कर कत्लखाना ले जाता हुआ एक ट्रक पकड़ा गया है। शुक्रवार की सुबह नवागढ़-बेमेतरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर आंधियारखोर के हाई स्कूल के निकट मवेशियों से भरा ट्रक छोड़कर मवेशियों के तस्कर मौके से फरार हो गए।

ट्रक में 40 नग मवेशी भरे हुए थे, जिसमें से 22 नग मवेशियों की ट्रक में ही दम घुटने से मौत हो गयी वहीं शेष 18 मवेशियों को गौशालय भेजवाया गया है। पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई जा रही है।

नागपुर कत्लखाना जा रहे थे

दरअसल शुक्रवार को देर रात को तस्कर 40 मवेशियों से भरा ट्रक क्रमांक एमएच 34 एबी 5093 को नवागढ़ के रास्ते नागपुर कत्लखाना जा रहे थे। तभी रास्ते में अंधियारखोर में ट्रक किचड़ में जा फंसा। जिसके बाद तस्करों ने देखा की ट्रक में भरे कुछ मवेशी मर चुके है, जिसमें बाद वे ट्रक को वहीं छोड़कर मौके से फरार हो गए।जब ग्रामीणों ने सुबह लावारिस हालत में ट्रक में भरे मवेशियों को देखा तो इसकी सूचना नवागढ़ थाना पुलिस को दी। जिसके बाद नवागढ़ ने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मवेशियों को ट्रक से बाहर निकाला तो देखा की 40 में 22 मवेशी मृत अवस्था मे पड़े है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दी मिट्टी

गोवंश तस्करी की सूचना के बाद मौके पर बजरंग दल नवागढ़ के कार्यकर्ता व स्थानीय लोग भी पहुंच गए। उन्होंने मृत मवेशियों को अँधियारखोर में ही जेसीबी से खुदाई कर जमीन में दफना दिया। वहीं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शेष 18 मवेशियों को सकुशल झालम के गौशालाय तक भी पहुँचाया है। बजरंग दल के कार्यकर्ता मिथलेश सोनकर ने कहा कि क्षेत्र में गौ तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पुलिस के नाक के नीचे से तस्कर ट्रकों से मवेशियों को ले जा रहे हैं कहीं ना कहीं पुलिस के गस्त एवं नाकेबंदी में चूक हुई है। अगर पुलिस की सख्ती रोजाना दिखे तो मवेशियों की तस्करी पर लगाम लगाया जा सकता है।

आरोपियों की खोजबीन जारी

थाना प्रभारी नवागढ़ अजय सिन्हा ने बताया कि करीब 40 मवेशी ट्रक में मिले हैं, जिसमें से 22 मवेशियों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने इस मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। वाहन के नंबर से इसके चालक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close