बेमेतरा। जिला पंचायत बेमेतरा क्षेत्र क्रमांक आठ की निर्वाचित सदस्य लक्ष्मी जागेश पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कलेक्टर बेमेतरा को सौंपे गए इस्तीफा पत्र में उन्होंने व्यक्तिगत तथा पारिवारिक कारणों का हवाला बताया है। बहरहाल कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्य के इस्तीफा देने की की बात को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं अवश्य ही होने लगी है, क्योंकि लगभग दो साल पहले संपन्ना हुए चुनाव में कांग्रेस की ओर से लक्ष्मी जागेश पटेल को अध्यक्ष का उम्मीदवार घोषित किया गया था।

हालांकि बहुमत नहीं होने के चलते वे जीत नहीं पाई और भाजपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता वर्मा जिला पंचायत बेमेतरा के अध्यक्ष बनी, किंतु भाजपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष लगातार अपनी उपेक्षा का हवाला देकर शिकायत दर्ज अवश्य ही कराते रहे, किंतु इन तमाम हालात के बाद आखिर कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्य अपना इस्तीफा क्यों दिया यह सबसे बड़ा सवाल है। इस संबंध में जब उनसे संपर्क करने का प्रयास किया गया तो मोबाइल बंद होने के चलते उनसे संपर्क हो नहीं पाया।

हालांकि जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक आठ साजा विधानसभा का क्षेत्र में आता है और 18 मई को ही साजा विधानसभा के विधायक तथा प्रदेश के कद्दावर नेता व मंत्री का आज बेमेतरा जिले में ही दौरा था और ऐसी स्थिति में जिला पंचायत सदस्य द्वारा इस्तीफा सौंपा जाना कई तरह की चर्चाओं को जन्म अवश्य ही दे रहा है।

जपं बेमेतरा व नपं थानखम्हरिया को लेकर माहौल वैसे भी है गर्म

मौसम के तल्ख तेवर लगातार बढ़ रही गर्मी के बाद जनपद पंचायत बेमेतरा व नगर पंचायत थानखम्हरिया को लेकर वैसे भी राजनीतिक गर्माहट इन दिनों जिले में देखी जा रही है, जिसकी मुख्य वजह है कि जनपद पंचायत बेमेतरा अध्यक्ष का निर्वाचन जहां 23 मई दिन सोमवार को निर्धारित है तथा जनपद पंचायत बेमेतरा में कांग्रेस समर्थित जनपद सदस्यों की संख्या पर्याप्त होने के बाद भी अविश्वास प्रस्ताव लाया गया, जिसमें अध्यक्ष को हटाया भी गया, अब 23 मई को नए अध्यक्ष का निर्वाचन संपन्ना कराया जाना है।

ठीक इसके विपरीत नगर पंचायत थानखम्हरिया की अगर बात की जाए तो यहां भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष को हटाने के लिए पार्षद एकजुट होकर अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन सौंपा है, जिस पर भी 25 मई को फैसला होना है। जहां जनपद पंचायत के बाद थानखम्हरिया नगर पंचायत के साथ-साथ जिला पंचायत सदस्य का इस्तीफा देना कहीं न कहीं नए राजनीतिक चर्चा की ओर इशारा अवश्य ही कर रही है।

मुझे जानकारी नहीं: कलेक्टर

जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी जागेश पटेल के इस्तीफा के संबंध में जब कलेक्टर बेमेतरा भोस्कर विलास संदीपान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्थिति की जानकारी मुझे नहीं है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close