नवागढ़। ब्लॉक में कोरोना के बचाव के लिए 27 नवंबर तक हर घर कोविड टीकाकरण का दस्तक अभियान चलाया जा रहा है। इसमें टीमें गांव-गांव, गली-मुहल्ला में जाकर टीकाकरण कर रही हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने ग्राम प्रधानों और पार्षदों से सहयोग मांगा है। गुरुवार को ग्राम खैरी व कुंवा में लगभग सौ फीसद कोविड टीकाकरण कर लिया गया। इसके साथ ही नवागढ़ नगर पंचायत अंतर्गत विभिन्ना वार्डों में भी लगातार टीकाकरण का शिविर लगाया जा रहा है। सीएमओ ने नवागढ़ के वार्डों में भ्रमण कर व्यवस्थाओं को परखा।

नवागढ़ सीएमओ डीएल बर्मन ने बताया कि नवागढ़ में 333 डोज वैक्सीन लगाए गए। जिसमें वार्ड 14 में 110, वार्ड 10 में 90, वार्ड 02 में 80 एवं वार्ड 03 में 43 डोज वैक्सीन लगाए गए। बरमन ने कहा कि घर-घर जाकर कोविड 19 टीकाकरण अभियान 27 नवंबर तक चलेगा। इस अभियान में जिन लोगों ने अब तक कोविड का टीका नहीं लिया है, ऐसे लोगों को कोविड का टीका देने के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि अभी भी ग्रामीण इलाकों में जागरूकता की कमी देखने को मिल रही है। जिसके कारण मजदूर वर्ग के लोग टीका लेने से कतरा रहे हैं। ऐसे में लोगों को जागरूक कर टीका लगाया जा रहा है। बीएमओ डॉ बोधेश्वर वर्मा एवं बीपीएम सीके देवांगन ने नवागढ़ ब्लॉक के कई गांवों में जाकर अभियान की मानिटरिंग की। नवागढ़ बीएमओ डॉ. बोधेश्वर वर्मा ने कहा कि लोग जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है वे अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण टीमों को मोहल्ले में बुलाकर टीकाकरण करवाएं, ताकि हमारा ब्लॉक पूर्णतः वैक्सिनेटेड हो जाए। उन्होंने कहा कि अभियान की सफलता के लिए वार्ड पार्षदों व प्रधानों के सहयोग की भूमिका महत्वपूर्ण है।

मस्जिद वार्ड में घर-घर जाकर लगा रहे टीका

जिले में सौ फीसद कोरोना वैक्सीनेशन का लक्ष्य तय कर कार्ययोजना बनाई गई है । जिसके तहत बेमेतरा शहर के वार्ड 21 में वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया । वर्तमान में लक्ष्य पूर्ति के लिए डोर टू डोर जाकर वैक्सीनेशन किया जा रहा है । उल्लेखनीय है कि बुजुर्ग और वैक्सीनेशन नही कराए लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाई जा रही है । वार्ड 21 में पार्षद रेहाना वाहीद रवानी सहित स्वास्थ विभाग की टीम आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं मितानिन बहनों ने घर घर जाकर आम जनों को वैक्सीन के लिए जागरूक किया । वार्ड पार्षद ने बताया कि मुस्लिम जमात सराय में 2 बजे तक वैक्सीन शिविर लगाया जाएगा । इसके बाद डोर टू डोर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। पार्षद ने कहा कि हमारा लक्ष्य वार्ड में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का है ताकि हम इस महामारी पर पूरी तरह से विजय पा सके।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local