बेमेतरा(नईदुनिया न्यूज)। शासन द्वारा विभिन्न मान्यता प्राप्त शासकीय कर्मचारी संगठनों से जुड़े प्रतिनिधियों की जिला स्तरीय संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक मंगलवार शाम को संयुक्त जिला कार्यालय बेमेतरा के दृष्टि सभाकक्ष में हुई। इस दौरान कलेक्टर शिव अनंत तायल कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों को मुस्तैदी से ड्यूटी निर्वहन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी मे स्वास्थ्य अमले ने दिन-रात मेहनत की है। बैठक में कर्मचारी संगठनों ने जिला मुख्यालय बेमेतरा मे कर्मचारी भवन के लिए भू-खण्ड आवंटन की मांग रखी। संयुक्त जिला कार्यालय मे आगंतुकों के लिए पेयजल का निदान करने की मांग पर कहा कि कलेक्टोरेट परिसर में पानी टंकी का निर्माण कार्य चल रहा है।

कलेक्टर ने कहा कि सभी शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारी पहले अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को कर्मचारी हितों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं का नियमानुसार शीघ्र निपटारा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जिलास्तर के अधिकारी समय-समय पर अपने विभाग में भी बैठक आयोजित कर कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करें। कलेक्टोरेट में वाहन चालकों के लिए आवंटित कक्ष को दूसरे संस्था को दिया गया है, उसे पुनः वाहन चालकों के लिए उपलब्ध कराया जाए, इस संबंध में मांग रखी गई जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में लंबित पदोन्नति-क्रमोन्नति, समयमान वेतनमान, अनुंकंपा नियुक्ति, अर्जित अवकाश, पेंशन प्रकरण, चिकित्सा सहायता, विभागीय जांच, वार्षिक वेतन वृद्घि आदि के संबंध में चर्चा की गई। इसके अलावा पे-स्लिप, समय पर गोपनीय चित्रावली लिखा जाना, लघु वेतन कर्मचारियों को वर्दी का प्रदाय एवं सेवा पुस्तिका पासबुक का इंद्राज समय पर हो आदि विषयों पर चर्चा की गई।

बैठक में तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ, शिक्षक संघ, लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ, लघु वेतन कर्मचारी संघ, शालेय शिक्षक संघ, राज्य कर्मचारी संघ, वाहन चालक संघ आदि के प्रतिनिधियों के अलावा अपर कलेक्टर संजय कुमार दीवान, जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास, उप संचालक कृषि, मुख्य नगर पालिका अधिकारी बेमेतरा, अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग, जलसंसाधन सहित मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि एवं जिले के विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags