थानखम्हरिया(नईदुनिया न्यूज)। समीपस्थ ग्राम सैगोना में सात अप्रैल को हुई चार मौतों ने ग्रामीणों को दहशत में डाल दिया है। गांव में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 10 दिनों में गांव में अनेक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सैगोना में एक ही दिन में हुई चार मौतों ने ग्रामवासियों को भयभीत कर दिया है। इनमें से तीन लोग 25 से 40 वर्ष की उम्र के हैं, वहीं अपने जवान भतीजे की मौत का सदमा बर्दाशत नहीं कर पाने से एक 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी मौत हो गई। जिससे गांव में मातम पसरा हुआ है। तीन मौतों का कारण कोरोना संक्रमण है या फिर कुछ और स्पष्ट नहीं हो सका है। पिछले 10 दिनों में अनेक लोगों की मौत हो चुकी हैं। गांव में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से ग्रामवासी परेशान तथा भयजदा हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गांव में बाहरी व्यक्ति का प्रवेश बंद कर दिया गया है। मार्ग में अवरोधक बना दिए गए हैं। गलियां अवरूद्घ कर दी गई है। प्रशासन ने कोविड -19 नियमों का पालन करने की अपील की है।

जरा भी लक्षण लगे तो कराएं जांचः कलेक्टर

बेमेतरा जिले में एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर पहुंच कर कोरोना के संबंध में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों से कोरोना वैक्सीनेशन करवाने और कोरोना के लक्षण लगने पर तत्काल कोरोना टेस्ट कराने की अपील की जा रही है।

कलेक्टर शिव अनंत तायल ने बताया कि कंटेनमेंट जोन के अलावा पूरे क्षेत्र में एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर-घर जाकर कोरोना के संबंध में बताया जा रहा है। सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर कैंप लगाकर उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को हराने कोरोना गाइड लाइन के नियमों का पालन करते हुए घर पर सुरक्षित रहें। घर पर परिवार के बड़े बुजुर्गों की सेवा व ध्यान रखें। किसी भी प्रकार के बीमारी का लक्षण लगने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच कराकर दवाइयां लें। वहीं परिवार में 45 साल से अधिक उम्र के सदस्य होने पर स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन लगवाएं। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग बीडी पटेल ने बताया कि जिले मे 1079 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की टीम द्वारा कोरोना का सर्वेक्षण किया जा रहा है। साथ ही साथ कोरोना से बचाव और नियंत्रण के लिए कोरोना अनुरूप व्यवहारों का पालन करने, जैसे मास्क पहने,सामाजिक दूरी बनाए रखें, सैनिटाइजर का उपयोग करने का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जिले के शहरी इलाके बेमेतरा, नगर पंचायत थानखम्हरिया, साजा, परपोड़ी, देवकर, बेरला, नवागढ़ व मारो में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए लोगों को सर्दी-खांसी सहित किसी भी तरह के लक्षण नजर आने पर मेडिकल से दवाइयां नहीं लेते हुए जांच कराने को लेकर समझाया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags