कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। कबीरधाम जिले में मानसून अपने पूरे दौर पर है। वर्षा के साथ ही सड़क दुर्घटना बढ़ रहीं है। जिले में अब तक 10 से अधिक मामले सामने आए है। भारी वर्षा के कारण दि-त हो रहीं है। ज्यादातर हादसे हाईवे में हुए है। वनांचल क्षेत्र में वर्षा के साथ कोहरा भी अब मुसीबत बन गई है। बीते दिनों कवर्धा से जबलपुर हाईवे स्थित चिल्फीघाटी में दो ट्रकों के बीच में भिड़ंत हो गई थी। इसके बाद चिल्फीघाटी में जाम की स्थिति बनी थी। वहीं दूसरी ओर शनिवार रात के समय घर से ड्यूटी के लिए जा रहे जवान की मौत हुई है। घटना सिटी कोतवाली अंतर्गत मगरदा गांव के पास की है। आरक्षक पिपरिया थाने में पदस्थ है।शनिवार को धरमपुर गांव में ड्यूटी जाने के दौरान उसकी बाइक अज्ञात से टकरा गई, जिससे आरक्षक लोकेश गुप्ता के सिर पर गंभीर चोट आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

दुर्घटना का कारण अज्ञात

जिस जगह हादसा हुआ वहां कोई दूसरी गाड़ी नहीं थी। लिहाजा आरक्षक की बाइक किस चीज से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुई इसका अबतक कुछ पता नही चल पाया है। पुलिस अनुमान लगा रही है कि आरक्षक की बाइक सड़क पर बैठे किसी मवेशी से टकराई होगी. मामले की जांच जारी है। हालांकि पुलिस की विवेचना जारी है।

अस्पताल तक पहुंचाना पड़ रहा है

वर्षा का मौसम में मवेशी सड़कों के बीच में आकर बैठने लगे है, जो दिन रात सड़कों पर ही बैठे रहते है, जिन्हें हटाने की दिशा में तक कोई कार्रवाई नहीं की जा हरी है, जिससे आए दिन इन मवेशियों के कारण हादसे हो रहे है । रात के अंधेरे में यह मवेशी वाहन चालकों को दिखाई नहीं देते है, जिससे वाहन चालक उनसे टकरा जाता है । इन हादसों में मवेशियों के साथ ही वाहन में सवार लोग भी घायल हो रहे है, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल तक पहुंचाना पड़ रहा है।

डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया

धरमपुरा गांव में दो पक्षों में विवाद के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति बनी है। यहां रोजाना पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई जा रही है। रात्रि ड्यूटी मृतक लोकेश गुप्ता की थी। शनिवार दिन में कवर्धा में तिरंगा यात्रा में ड्यूटी करने के बाद आरक्षक नाइट ड्यूटी के लिए धरमपुरा गांव जा रहा था। इसी दौरान रात लगभग 8 बजे रायपुर जबलपुर नेशनल हाइवे 30 में मगरदा गांव के पास आरक्षक की बाइक किसी चीज से टकरा गई। आरक्षक को गंभीर चोट आई। रास्ते से आने-जाने वाले लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और लोकेश गुप्ता को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close