बेमेतरा (नईदुनिया न्यूज)। बेमेतरा जिले में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। अश्लील वीडियो देखने का आदी नाबालिग ने पड़ोस की रहने वाली 10 वर्षीय बच्ची से पहले दुष्कर्म किया, उसके बाद हत्या कर फांसी के फंदे में लटका दिया। इस मामले का मंगलवार को पुलिस ने राजफाश किया है। वहीं आरोपित को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर को पुलिस को सूचना मिली की 10 वर्षीय नाबालिग बच्ची ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के अंदर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया हैं। घटना के संबंध में पुलिस ने प्रेसवार्ता कर बताया कि नाबालिग बच्ची की खुदकुशी पर पुलिस को संदेह हुआ तो उसकी जांच शुरू की गई। मर्ग पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमाटम कराया गया। पोस्टमाटम रिपोर्ट एवं घटना स्थल के निरीक्षण पर यह जानकारी प्राप्त हुई कि मृतिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या की गई है। जिस पर पाक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

विवेचना के दौरान आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर पुलिस को पड़ोस के एक नाबालिग लड़के पर शक हुआ। पुलिस ने विधिक प्रावधानों का पालन करते हुए नाबालिग से पूछताछ की, जिस पर उसने घटनाकरित करना स्वीकार किया। उसने पुलिस को बताया कि मैं मोबाइल में अश्लील वीडियो देखने का आदि हूं, उस दिन आवेश में आकर अपने पड़ोसी को उसके घर में जाकर बलपूर्वक, जोर जबरदस्ती कर दुष्कर्म किया, विरोध करने पर चुनरी से नाक और मुंह दबा दिया, जिससे वह बेसुध हो गई और उसी चुनरी से फांसी का फंदा बनाकर उसे लटका दिया। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी बेमेतरा निरीक्षक अंबर सिंह भारद्वाज, सायबर सेल प्रभारी सहायक उप निरीक्षक अरविंद शर्मा, प्रधान आरक्षक रामेश्वर मांडले, मोहित चेलक एवं थाना बेमेतरा के प्रधान आरक्षक रविन्द्र तिवारी, नोहर यादव, गोपाल ध्रुव, महेन्द्र शर्मा की सक्रिय भुमिका रही।

Posted By: Abhishek Rai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close