पोंड़ी (नईदुनिया न्यूज ) । राज्य शासन द्वारा भारत की आजादी के 75वीं वर्ष के उपलक्ष्य में लोगों को हमर तिरंगा कार्यक्रम के तहत 11 से 17 अगस्त तक अपने घर पर तिरंगा झंडा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके अलावा तिरंगा रैली का भी आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को बोड़ला ब्लाक अंतर्गत ग्राम पोंड़ी के मुस्लिम समाज ने तिरंगा रैली निकाली। यह रैली जामा मस्जिद से शुरू हुई। ऐसे में मस्जिद के आंगन में हिन्दुस्तान जिन्दाबाद के नारे गूंजे। सुबह नौ बजे निकाली गई । रैली के दौरान वर्षा भी हो रहीं थी। इसके बाद भी गांव का भ्रमण किया। इस रैली में मदरसे में पढ़ाई करने वाले बच्चे, मुस्लिम समाज के लोग व ग्राम पंचायत के पदाधिकारी भी शामिल हुए।

झंडे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए की गई

इस मौके पर बताया गया कि आजादी के 75वीं वर्ष के दौरान एक राष्ट्र के रूप में झंडे को सामूहिक रूप से घर पर लाना न केवल तिरंगे के साथ हमारे व्यक्ति गत संबंध का प्रतीक है, बल्कि यह राष्ट्र निर्माण में हमारी प्रतिबद्घता को भी दर्शाता है। यह पहल लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जागृत करने और भारत के राष्ट्रीय झंडे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए की गई है। इस दौरान समाज प्रमुख मुत्वल्ली सफील् खान, हबीबुद्दीन खान उर्फ गुड्डू मिस्त्री, सरपंच प्रतिनिधि नंदकुमार कूर्रे, उपसरपंच इदरीश खान, बिलाल गांधी, आबिद गांधी, हकीम खान, दीन मोहम्मद, गुलाम हसन अंसारी, पप्पू खान, बादशाह खान, राजा खान सहित बड़ी संख्या में छोटे-छोटे बच्चे उपस्थित रहे।

घरों में लगाया तिरंगा

जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में राज्य सरकार के आह्वान पर हमर तिरंगा अभियान में हर आम और खास पूरे जोशो खरोश से जुड़कर पूरे राज्य में गांव-गांव, शहर-शहर, घर-घर संस्थाओं और प्रतिष्ठानों में भी लोग तिरंगा फहरा रहे है। गांव में भी लोगों ने इस अभियान के तहत अपने घर में तिरंगा झंडा लगाया है। वही रैली के दौरान छोटे-छोटे बच्चों द्वारा बारिश में कीचड़ की परवाह किए बिना पूरे उत्साह के साथ अपने हाथों में तिरंगा लेकर लोगों को तिरंगा अपने घर लगाने जागरूक करते नजर आए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close