बेमेतरा(नईदुनिया न्यूज)। भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी और जिला संगठन प्रभारी अजय राव ने सोमवार को जिला भाजपा केवरिष्ठ नेताओं व पत्रकारों से वर्चुअल बैठक के माध्यम से जिले में कोरोना की स्थिति एवं अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों पर चर्चा की। इसमें पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, पूर्व विधायक अवधेश चंदेल, जिला महामंत्री विकास धर दीवान और नरेंद्र वर्मा के साथ जिले के सभी मोर्चा के जिलाध्यक्ष भी जुड़े। प्रभारी राव ने बेमेतरा में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली।

जिलाध्यक्ष जोशी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार दिशाहीन है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा शासनकाल के 15 वर्षो में बनाई व्यवस्था को चौपट कर दिया है। कोरोना की पहली लहर के बाद के समय में प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्य्स्वथाओं को दुरुस्त करने की बजाय आंख मूंदे बैठी रही, जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश की जनता को कोरोना की दूसरी लहर की भयावह स्थिति झेलनी पड़ रही है। केंद्र सरकार ने कोरोना से लड़ने राज्य को 800 करोड़ रुपये दिए लेकिन राज्य सरकार उसका सदुपयोग नहीं कर पाई।

जोशी ने बताया कि केंद्र द्वारा भेजे 2500 वेंटिलेटर को महीनों खोला नह गया और अब उसके खराब होने का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बढ़े दुर्भाग्य कि बात है कि जिस विभाग को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी, उसमें उसी विभाग केमंत्री बैठक से नदारद रहे। बेमेतरा जिले कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। एकतरफ जहां सत्ता पक्ष केजनप्रतिनिधि गायब हैं, ऐसे में जिला भाजयुमो ने लोगों की सहायता केलिए हेल्पलाइन जारी किया है और यथा संभव मदद कर रहे हैं।

जिला प्रभारी राव ने कहा कि सरकार कोरोना को रोकने में सरकार नाकाम रही है। लोग भटक रहे हैं अस्पताल में न ही बेड बची है और न ही संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं। अस्पतालों में न वेंटिलेटर है और न ही आक्सीजन, स्थिति बढ़ी नाजुक हो गई है। राज्य सरकार संसाधनों का उचित उपयोग नहीं कर पाई।

पूर्व संसदीय सचिव बाफना ने कहा कि कोरोना काल में हमने बहुत कुछ खोया है, जिले के कई भाजपा कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधि आज हमारे बीच नहीं रहे। प्रदेश व जिले में स्थिति भयावह है। इंजेक्शन तक की कालाबाजारी चल रही है। अस्पतालों में बेड नहीं बचे हैं। अधिकारी अपने हाथ खड़े कर रहे हैं। राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग को पर्याप्त व्यस्व्था देने में असमर्थ रही है। उन्होंने अपील किया कि ऐसे गंभीर महामारी के समय में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता आगे आए और लोगो का सहयोग करें।

पूर्व विधायक चंदेल ने कहा कि कांग्रेस द्वारा टीकाकरण को लेकर जमकर भ्रम फैलाया गया था। आज टीका लगवाना अति आवश्यक है, 45 वर्ष से अधिक सभी लोगों को टीका लगवाने केलिए प्रेरित करें। बैठक का संचालन जिला महामंत्री विकास दीवान ने किया, जिसमें दयावंत धर बांधे, देवादास चतुर्वेदी, बबलू राजपूत, दीपेश साहू, आकिब मलकानी, लक्ष्मी लता वर्मा, परमेश्वर वर्मा, अजय शर्मा, मधु राय, निशा चौबे आदि शामिल रह।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags