बेमेतरा। उपतहसील विधानसभा नवागढ़ के ग्राम जंगलपुर (छिरहा) के कोटवार आधार दास मानिकपुरी समेत ग्राम के 3 अन्य व्यक्तियों को बंदरो ने हमला कर घायल कर दिया। कोटवार के पैर को बंदरो ने बुरी तरह दांत से काट डाला है। 108 की मदद से कोटवार को बेमेतरा अस्पताल ले जाया गया लेकिन अभी उनका मुंगेली जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह घटना 27 मई की सुबह सात बजे की है, जिसकी सूचना वन विभाग बेमेतरा व थाना दाढ़ी को दी गई है।

प्रतापपुर में पिछले कुछ दिनों से बंदरों के हिंसक हो जाने की खबर ग्रामीणों के द्वारा प्रशासन को दी जाती रही पर इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया। अब जबकि लगातार बंदरों का आतंक बढ़ने लगा तथा छह लोगों को बंदरों ने घायल कर दिया तब प्रशासन हरकत में आई और वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को इस बात की सूचना दी गई। आनन-फानन में वन विभाग के द्वारा रेस्क्यू करने के लिए टीम भेजी तो गई पर आधी अधूरी तैयारी को पहुंचे फारेस्ट के टीम को सफलता नहीं मिली। तब विभाग के द्वारा दूसरे दिन स्ट्राइकरगन के साथ रेस्क्यू करने की बात कही गई है। इससे पहले बंदरों के द्वारा सरोज भाई उम्र 50 साल, अमोल भाई उम्र 65 साल, पंकज मेहर उम्र 15 साल, भागवत उम्र 65 साल, सत्यम उम्र 20 साल, आधारदास उम्र 50 साल को गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिनका उपचार भी किया जा रहा है।

शहरी क्षेत्रों में भी लगातार बढ़ रहा है बंदरों का आतंक

ग्राम प्रतापपुर के साथ और भी ऐसे कई गांव है जहां पर बंदरों का आतंक दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहा है। ग्रामीण अंचलों के अतिरिक्त शहरी अंचलों में भी बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है तथा जिस रफ्तार से गर्मी बढ़ रही है उसके चलते बंदरों के हिंसक होने का मामला आ रहा है। हालांकि बेमेतरा शहर में भी छुटपुट वारदातें इस तरह से हुई किंतु गंभीर मामला देखने को नहीं मिला है। लेकिन शहर के लोगों में भी बंदरों के आतंक को लेकर दहशत का माहौल अवश्य ही देखा जा रहा है तथा बंदर अब शहर के बीच घरों में अपना निशाना बना रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close