बेमेतरा। बेरला पुलिस ने लेंजवारा किराना दुकान में चोरी के मामले में 3 आरोपित को गिरफ्तार किया। आरोपितों से नकदी 23 सौ रुपये बरामद किए गए।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 21जनवरी को खुबीराम साहू पिता केशवराम साहू (43) निवासी लेंजवारा थाना बेरला ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 20 जनवरी की रात वे अपनी दुकान बंदकर घर आ गया था। दूसरे दिन सुबह दुकान खोलकर देखा तो दुकान में सामान बिखरा पड़ा था। दुकान में रखे गल्ला को खोलकर देखा तो नकदी 5000 रुपये नहीं था। अपने घर में लगे सीसीटीवी कैमरा को चेक किया 21 जनवरी की रात्रि में गांव के ज्ञानु साहू, राहुल साहू, खेमसिंह ऊर्फ छोटू साहू ने घर के पीछे की ओर से कूदकर पिछला दरवाजा का सिटकनी खोलकर किराना दुकान में घुसे और गल्ला से करीब 5000 रुपये चोरी कर ले गए। रिपोर्ट पर थाना बेरला में जुर्म दर्ज किया गया।

प्रकरण में विवेचना के दौरान ज्ञानु साहू, राहुल साहू, खेमसिंह ऊर्फ छोटू साहू को हिरासत में लेकर उक्त चोरी के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी करना स्वीकार किया। आरोपितों के कब्जे से 2300 रुपये बरामद किया गया। तीनों आरोपितों को गिरफ्तार न्यायालय में पेश किया गया। इस कार्रवाई में बेरला प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा, सउनि डीएल सोना, लोकेश गौसेवक, रामकुमार भारती, भूषण मारकंडे आदि की भूमिका रही।

आठ जुआरियों से 1,510 रुपये जब्त

थानखम्हरिया में पुलिस ने आठ जुआरियों को रंगे हाथ पकड़ा। इनके पास से नकदी भी जब्त किया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 21जनवरी को स्थानीय पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कईहा तालाब पार बरगद पेड़ के नीचे कुछ लोग रुपये- पैसों का हार-जीत का दांव लगाकर तास पत्ती से जुआ खेल रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर रेड कार्रवाई की। पुलिस को आते देखकर कुछ जुआरी भाग निकले, लेकिन जुआ खेलते 8 जुआरियों को रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपितों में रसीद खान उम्र (52), अर्जुन सिन्हा (35), सुखराम पटेल (38), रामकुमार निर्मलकर (60), बिहारी नाई (55) जगमोहन लाल (59), संतोष सिन्हा (42) सभी निवासी थानखम्हरिया व ठाकुर राम पाटिल (36) निवासी गोरखपुर, थाना सहसपुर लोहारा, जिला कबीरधाम शामिल हैं। सभी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local