बेमेतरा (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान ने शुक्रवार शाम को अधिकारियों की बैठक लेकर बेमेतरा जिले में शनिवार को चलने वाले कोविड टीकाकरण महाअभियान पर आवश्यक निर्देश दिए। इसके लिए जिला स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। शनिवार को सुबह आठ से रात आठ बजे तक यह अभियान चलेगा।

कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए हर घर दस्तक अभियान के तहत नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शनिवार को बेमेतरा जिले में लगभग एक लाख 50 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में जिला पंचायत सीईओ लीना मंडावी, चारों अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सिविल सर्जन, जनपद पंचायत के सीईओ एवं नगरीय निकाय के सीएमओ, बीएमओ उपस्थित थे।

महाअभियान को सफल बनाने के लिए सभी शासकीय कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जनप्रतिनिधि भी जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाई है उन्हें वैक्सीन लगवाने में मदद करेंगे। प्रशासन ने उन लोगों की सूची बना ली है, जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है।

ड्यूटी में लगे कर्मचारियों में नाराजगी

महाअभियान में प्रशासन ने लगभग सभी शासकीय अमले की ड्यूटी लगाई है, किंतु शिक्षा विभाग के कुछ शिक्षकों ने कहा कि उनकी ड्यूटी ऐसी जगह लगाई गई है, जहां उन्हें आने-जाने में दि-त होगी। उनके कार्यस्थल से भी काफी दूर ड्यूटी स्थल है। यही नहीं, जो कर्मचारी प्रतिनियुक्ति पर हैं, उनकी भी ड्यूटी लगा दी गई है। इस संबंध में बेमेतरा अनुविभागीय अधिकारी दुर्गेश वर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जहां पर कर्मचारियों की आवश्यकता है, ड्यूटी वहीं लगाई गई है। अनिवार्य सेवा के तहत यह ड्यूटी एक प्रशासनिक व्यवस्था है। यह एक दिन की व्यवस्था है, इस पर नाराजगी की कोई बात नहीं होनी चाहिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local