बेमेतरा (नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश सरकार की ओर से युवाओं को रोजगार व बेरोजगारी भत्ता देने के कथित वादा खिलाफी के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा बेमेतरा जिला ने बुधवार को पैदल मार्च निकाला और कलेक्टर व रोजगार कार्यालय का घेराव किया। रास्ते में तैनात पुलिस बल ने कलेक्ट्रेट के पास बैरिकेड्स लगाकर रखा था। जिसे उत्साहित कार्यकर्ताओं ने हटा कर कलेक्ट्रेट की ओर आगे बढ़े। जहां भाजपा कार्यकताओं व पुलिस बल के बीच जोर आजमाईश होती रहीं।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों को भाजयुमो ने कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के संबंध में ज्ञापन सौंपा। पुराना बस स्टैंड से जोरदार नारेबाजी, बैनर पोस्टर, झंडे के साथ भाजपा कार्यकर्ता मेन रोड होते हुए कलेक्ट्रेट की ओर सैकड़ों की संख्या में कूच किये। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा, पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, जिला महामंत्री विकास धर दीवान, भाजयूमो जिला प्रभारी आलोक श्रोती व भाजयुमो जिलाध्यक्ष परमेश्वर वर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।

युवा मोर्चा भाजपा की रीढ़ की हड्डी

परमेश्वर वर्मा व आलोक श्रोती ने कहा कि युवा मोर्चा भाजपा की रीढ़ की हड्डी है। भाजपा युवा मोर्चा के माध्यम से हर कार्यक्रम करने को तैयार रहती है। युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के दम पर ही भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और हम युवाओं के दाम पर इस कांग्रेस झूठी और भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेकेंगे। मुख्य रूप से उपस्थित भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा, पूर्व साजा विधायक लाभचंद बाफना, भाजपा जिला महामंत्री विकास धर दीवान, युवा मोर्चा जिला प्रभारी आलोक श्रोती, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विजय सिन्हा आदि सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

चार वर्ष से सिर्फ वादा

सभा स्थल पर जिलाध्यक्ष जोशी ने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश की युवा बेरोजगारों को 2500 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी। आज चार वर्ष बितने को जा रहा है, लेकिन आज तक बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला, जिसको लेकर प्रदेश के युवाओं में आक्रोश है। पूर्व जिलाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि इस कांग्रेस सरकार में न ही रोजगार है, न ही स्वरोजगार। है तो सिर्फ और सिर्फ गुंडाराज, जिसका प्रत्यक्ष उदहारण आये दिन प्रदेश में बढ़ती अपराध की घटनाए जो इस सरकार की नाकामी को दर्शा रही है।

प्रदेश का युवा जाग उठा हैः पूर्व संसदीय सचिव बाफना ने कहा कि प्रदेश का युवा जाग उठा है। अब इनके झांसे में आने वाला नहीं है, आने वाले 2023 के चुनाव में इस लबरी सरकार की विदाई तय है। जिला महामंत्री विकास दीवान ने कहा कि हजारों संख्या में युवा रोजगार कार्यालय में पंजीकृत हैं, जिन्हें न रोजगार और न ही बेरोजगारी भत्ता।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close