भिलाई। दुर्ग जिले के चार निकायों के 170 वार्डों के लिए कुल 919 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। भिलाई निगम के 70 वार्डों के लिए 435 नामांकन दाखिल किया गया।

इसी तरह 40 वार्डों वाले भिलाई चरोदा निगम में कुल 170 नामांकन, 40 वार्डों वाले रिसाली निगम के लिए कुल 212 नामांकन तथा 20 वार्डों वाले जामुल पालिका में 102 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है।

स्कूटनी तथा नाम वापसी के बाद पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी कि कितने प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। दरअसल ज्यादातर दावेदारों ने पार्टी टिकट मिलने की उम्मीद में पर्चा दाखिल किया था।

वहीं टिकट न मिलने की स्थित में कुछ लोग नाम वापसी की प्रक्रिया में लग गए हैं। छह दिसंबर के बाद चारों ही निकायों की स्थित साफ हो जाएगी।

निर्दलियों पर पैनी नजरः दुर्ग जिले के चार नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई। हर वार्ड से निर्दलियों ने पर्चा भरा है। रिसाली में तो बकायदा निर्दलियों का पैनल तैयार हो चुका है। जामुल में जोगी कांग्रेस मैदान में उतर चुका है। भिलाई व भिलाई चरोदा में रहस्य बरकरार है। भाजपा-कांग्रेस दोनों दलों के गुप्तचर नजर रखेंगे। उसके बाद मन मनौव्वल का दौर शुरू होगा।

बता दें कि कुछ लोगों ने टिकट मिलने की आस में नामांकन दाखिल कर दिया था। टिकट की स्थिति साफ होने पर उनका रुख क्या होता है यह देखने होगा। वहीं पार्टियों ने भी टिकट नहीं मिलने से नाराज दावेदारों पर गुप्तचर लगा रखा है। यह देखा जा रहा है कि कौन-कौन दावेदार निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर रहा है। नामांकन दाखिले के बाद इन निर्दलियों की मान मनौव्वल शुरू हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद देर रात भाजपा व कांग्रेस दोनों के संगठनों ने सभी वार्डों में असंतुष्टों की स्थिति को लेकर समीक्षा शुरू कर दी है। भाजपा ने बकायदा पुराने वरिष्ठ नेताओं को माहौल शांत कराने जिम्मेदारी भी सौंपी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local