भिलाई ( नईदुनिया प्रतिनिधि ) । भिलाई श्रमिक सभा के कार्यालय सेक्टर - 2 में यूनियन के कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता भिलाई श्रमिक सभा के अध्यक्ष एचएस मिश्रा ने की । बैठक में 39 माह के बकाया एरियर्स, दुर्गा पूजा के पूर्व बोनस, सम्मान जनक पदनाम व संयंत्र के भीतर लगातार हो रहे दुर्घटनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई।

कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम सिंह चंदेल ने प्रबंधन को अपनी कर्मचारी विरोधी रवैया त्याग कर जल्द से जल्द 39 माह के बकाया एरियर्स का भुगतान करने कहा चंदेल ने कहा प्रबंधन कर्मचारियों के धैर्य की परीक्षा न ले सभी साथियों ने एरियर्स भुगतान में हो रही देरी के लिए प्रबंधन को दोषी ठहराया देवेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रबंधन हर वर्ष की खींचतान छोड़कर एक सर्वमान्य फार्मूला तय करे ।

जिससे कर्मचारियों को हर वर्ष बिना रस्सा कस्सी के उनके हक का सम्मानजनक बोनस मिल सके क्योंकि संयंत्र के उत्पादन में सभी कर्मचारी व अधिकारी एक साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करते हैं तो लाभ पर भी दोनों का अधिकार होना चाहिए । युवा कर्मचारियों ने कहा कि प्रबंधन को हमारा हक देना ही होगा । अभिषेक मिश्रा व विनोद कुमार ने कहा कि बोनस के साथ सम्मानजनक पदनाम भी देना होगा। मनोज जगदाले व जैनेन्द्र कुमार गहिने ने सयंत्र के भीतर हो रही दुर्घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि दुर्घटना से बचने व बचाने वाले उपायों को हमें फाइल से निकाल कर अमल में लाना होगा

। तभी इसमें कमी आएगी अंत में अध्यक्ष एचएस मिश्रा ने सभी उपस्थित सदस्यों को धन्यवाद दिया कि आप इतनी ज्यादा संख्या में आए व अपनी बातें रखी प्रबंधन से आग्रह पूर्वक कहा कि प्रबंधन कर्मचारियों की सहनशीलता को उनकी कमजोरी न समझे सभी लंबित मुददों का जल्द से जल्द निराकरण करे ताकि कर्मचारीगण दोगने जोश के साथ अपने सयंत्र का उत्पादन बढ़ाने में भागीदारी दे ।

इस अवसर पर भिलाई श्रमिक सभा के पदाधिकारीगण अशोक पंडा, त्रिलोक मिश्रा, एचएन भारती, वीके पटेल , मनोज श्रीवास्तव, शिव कुमार, राजेश श्रीवास्तव, रमेश चन्द्र तिवारी, महफूज अहमद,ए चिन्नाय्या, टीकाराम साहू ,भुपेश वी के पांडेय, नरेन्द्र कुमार पटेल, राजेश शर्मा, नितेन्द्र देशलहरे, सीताराम, विशाल कुमार सहित अनेक साथी उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन जी जोगिंदर राव ने किया।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close