भिलाई। जिले की एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (एसीसीयू) ने अलग-अलग स्थानों से गुम हुए कुल 114 नग मोबाइल फोन को बरामद किया है।

बरामद किए गए सभी फोन को बुधवार को एसपी डा. अभिषेक पल्लव, एएसपी संजय ध्रुव और क्राइम डीएसपी नसर सिद्दीकी ने संबंधित लोगों को लौटाया।वही इस तरह से जप्त मोबाइल लौटाने की प्रक्रिया जारी रहेगी।

बुधवार को एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने पुलिस कंट्रोल रूम में बरामद किए मोबाइल फोन को संबंधित लोगों को लौटाया। ये सभी मोबाइल अलग-अलग स्थानों से गुम हो गए थे।

जिन्हें पुलिस ने फोन को उनके आइएमईआइ नंबर के आधार पर ट्रेस कर बरामद किया। कुछ मोबाइल तो दूसरे शहर और जिलों जैसे राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा और रायपुर में सक्रिय थे। मोबाइल चला रहे लोगों से पुलिस ने संपर्क साधा और सभी मोबाइल को बरामद किया।

इसके बाद मोबाइल के मालिकों के बारे में जानकारी जुटाकर उनसे संपर्क किया गया और संबंधितों पुलिस कंट्रोल रूम में बुलाकर लौटाया। एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने बताया कि बरामद किए गए मोबाइल की आइएमईआइ नंबरों की सूची दुर्ग पुलिस के इंटरनेट मीडिया अकाउंट जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्वीटर पर अपलोड की जाएगी। ताकि जिन लोगों का मोबाइल बरामद किए गया है वे आइएमईआइ नंबर के आधार पर पुलिस से संपर्क कर फोन को प्राप्त कर सकें।

---

सरपंच के एक व पंच के छह पदों के लिए मतदान 28 को

दुर्ग। त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन के अंतर्गत जिले में सरपंच के एक व पंच के छह खाली पदों के लिए 28 जून को मतदान होगा।

इसके लिए स्थानीय निर्वाचन कार्यालय ने तैयारी कर ली है। निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार धमधा ब्लाक के ग्राम पंचायत खेरधा के वार्ड क्रमांक-19, ग्राम पंचायत ढाबा के वार्ड क्रमांक-19,वार्ड क्रमांक-पांच, ग्राम पंचायत चीचा के वार्ड क्रमांक-पांच में पंच पद के लिए और ग्राम पंचायत पेण्ड्रीतराई में सरपंच पद के लिए 28 जून को सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मतदान कराया जाएगा।

इसी तरह पाटन ब्लाक के ग्राम पंचायत मटंग के वार्ड क्रमांक-2, ग्राम पंचायत औरी के वार्ड क्रमांक-19 तथा ग्राम पंचायत लोहरसी के वार्ड क्रमांक-14 में पंच पद के लिए उक्त तिथि को मतदान कराया जाएगा।

---

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close