भिलाई। रिसाली के निर्माणाधीन स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के शेड निर्माण के कार्य का सोमवार को एडीएम नुपुर पन्नाा राशि ने निरीक्षण किया। उन्होंने दरवाजे के ऊपर ढाले स्लैब को देखा। ठेकेदार ने आड़ा-तिरछा स्लैब ढाल दिया था।

इसे देखकर एडीएम नुपुर राशि पन्नाा ने नाराजगी जाहिर की और उसे सुधारने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए फरवरी तक काम पूरा करने के निर्देश दिए।

रिसाली के आत्मानंद स्कूल रिनोवेशन और प्रथमतल निर्माण कार्य में एक करोड़ 21 लाख खर्च किया जा रहा है। मंगलवार को एडीएम नुपुर राशि पन्नाा कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची। इंग्लिश मीडियम स्कूल के नवीनीकरण कार्य को पहले देखा। बाद में निर्माणाधीन कक्ष को देखा।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्य को हर हाल में फरवरी माह के अंत तक पूर्ण अवश्य कराएं। पुराने स्कूल भवन के ऊपर अतिरिक्त कक्ष (प्रथम माला) निर्माण किया जा रहा है। एडीएम ने कहा कि गैलरी में ग्रील लगवाएं। वहीं कक्षा की खिड़की में एल्यूमिनियम फ्रेम लगाकर कांच लगाएं। ताकि क्लास में पर्याप्त रोशनी व हवा पहुंचे। उन्होंने भवन में एकरूपता लाने आर्किटेक्ट की मदद से समान एलीवेशन देने कहा।

एडीएम नुपुर पन्नाा राशि ने कहा कि स्कूल के सामने में प्रार्थना के लिए पर्याप्त जगह होना चाहिए। जहां पर बच्चे नियमित समय में एकत्र हो सकें। एडीएम ने आयुक्त को निर्देश दिए कि ऐसा स्थान का चयन कर शेड निर्माण अवश्य कराएं। निरीक्षण के दौरान जगह डस्ट और जमीन उबड़-खाबड़ देख अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने ठीक करने कहा।

उन्होंने कहा कि डस्ट को एक किनारे व्यवस्थित रखे वही उबड़-खाबड़ गड्ढे का मिट्टी से फीलिंग करें। उन्होंने निगम अधिकारियों को सतत निगरानी करने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर पालिक निगम के आयुक्त आशीष देवांगन, सहायक अभियंता आरके जैन व उपअभियंता अखिलेश गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local