Advance PRP In BSP: भिलाई। स्टील अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड (सेल) व बीएसपी के अफसरों पर धनतेरस में धन वर्षा होगी। वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए सेल प्रबंधन ने अधिकारियों को प्रदर्शन आधारित बोनस (पीआरपी) के भुगतान का फैसला ले लिया है। इसके लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए है। अधिकारियों को पीआरपी की राशि बतौर अग्रिम दी जाएगी। दीपावली से पहले अधिकारियों के बैंक खाते में रकम चली जाएगी। इस बाबत विभागीय कार्यवाही शुरू हो चुकी है।

दरअसल, कंपनी और अधिकारी के प्रदर्शन के आधार पर पीआरपी का निर्धारण किया जाता है। गोपनीय चरित्र विवरणी में मिले अंक के आधार पर हर ग्रेड के अधिकारी की पीआरपी की राशि के प्रतिशत भुगतान की गणना की जाती है। दिवाली के पहले अधिकारियों को पीआरपी के अग्रिम भुगतान की एक वजह यह भी है कि डिपार्टमेंट आफ पब्लिक इंटरप्राइजेज (डीपीई) कंपनियों की ग्रेडिंग जारी करता है। सन् 2020-21 में उत्पादन व बेहतर मुनाफा को देखते हुए सेल को एक्सीलेंस की श्रेणी में रखे जाने की संभावना है। हालांकि, इसकी घोषणा दिसंबर में होगी। डीपीई की ग्रेडिंग जारी होने के बाद ही पीआरपी का फाइनल निर्धारण होगा। इसलिए नवंबर में अधिकारियों को अग्रिम राशि का भुगतान हो जाएगा। दिसंबर में कंपनी की ग्रेडिंग जारी होने के बाद पीआरपी की राशि का समायोजन किया जाएगा।

कार्यक्षेत्र में ग्रेडिंग के आधारित पेमेन्ट स्कीम पीआरपी के तहत इ-8 ग्रेड के तहत आने वाले मुख्य महाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों को ढाई लाख रुपये मिल सकते हैं। अगले पांच अक्टूबर को कर्मचारियों के बोनस पर फैसला हो चुका है जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि प्रबंधन अधिकारियों के सालाना पीआरपी की अग्रिम किस्त को भी आधिकारिक मंजूरी दे देगा।

एनके बंछोर,अध्यक्ष ओए बीएसपी ने कहा कि सेल प्रबंधन ने अधिकारियों को प्रदर्शन आधारित बोनस (पीआरपी) के भुगतान का फैसला ले लिया है। इसका भुगतान जल्द किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local