बालोद। नईदुनिया न्यूज

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर जिले के सभी विकासखंडों में 11 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक गांधी विचार यात्रा कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश कुमार चन्द्राकर ने बताया कि कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए जनपद स्तर पर जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को नोडल अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को सहायक नोडल अधिकारी का दायित्व सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन दर्शन का प्रचार-प्रसार, रूट के सभी ग्रामों में प्रभातफेरी का आयोजन, स्कूल व महाविद्यालय स्तर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जीवनी पर आधारित वाद-विवाद, नाटक, चित्रकला, पेंटिग, रंगोली आदि प्रतियोगिता के आयोजन के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है। गांधी विचार यात्रा के लिए विकासखण्डवार रूटचार्ट निर्धारित की गई है।

जनपद पंचायत बालोद

11 अक्टूबर को ग्राम चारवाही-पीपरछेड़ी-निपानी, 12 अक्टूबर को ग्राम खपरी-परसाही-भोईनापार- लाटाबोड़, 13 अक्टूबर को ग्राम कोहंगाटोला-जुंगेरा-तरौद, 14 अक्टूबर को ग्राम भोथली-ओरमा-बघमरा, 15 अक्टूबर को ग्राम पर्रेगुड़ा-कन्नेवाड़ा- करहीभदर, 16 अक्टूबर को ग्राम परसदा-दरबारी नवागॉव-डेंगरापार और 17 अक्टूबर को ग्राम सिवनी-झलमला-देवारभाट में पदयात्रा की रूटचार्ट निर्धारित की गई है।

जनपद पंचायत गुरूर

11 अक्टूबर को ग्राम बोरतरा-भूलनडबरी-कोचेरा -धनेली-बोडरा, 12 अक्टूबर को ग्राम भोथली-डाण्डेसरा-जेवरतला-मोहारा- तिलखैरी-अरमरीकला, 13 अक्टूबर को ग्राम कोसागोंदी-पड़कीभाट-सनौद- देवकोट-पलारी, 14 अक्टूबर को ग्राम सांगली-कंवर-पेंडरवानी-पेरपार- फागुन्दाह-दर्रा, 15 अक्टूबर को ग्राम उसरवारा-भर्रीगांव- आनंदपुर-पुरूर- बालोदगहन, 16 अक्टूबर को कुम्हारखान-कनेरी-भेजामैदानी-कुलिया- बोहारडीह-कोलिहामार और 17 अक्टूबर को ग्राम दानीटोला-मोखा- कन्हारपुरी में पदयात्रा की रूटचार्ट निर्धारित की गई है।

जनपद पंचायत गुंडरदेही

11 अक्टूबर को ग्राम भरदा-बीजेभाठा-डुड़िया, 12 अक्टूबर को ग्राम ओडारसकरी-मटिया (अ) अर्जुनी टिकरी, 13 अक्टूबर को ग्राम डूंडेरा-नवागांव डू-खुटेरी (खे), 14 अक्टूबर को ग्राम सांकरी- पैरी- सिकोसा, 15 अक्टूबर को ग्राम गुरेदा-भरदाखुर्द-कचांदुर, 16 अक्टूबर को ग्राम कलंगपुर-बोरगहन फु-अचैद और 17 अक्टूबर को ग्राम कसौंदा-राहूद -सकरौद में पदयात्रा की रूटचार्ट निर्धारित की गई है।

जनपद पंचायत डौंडी

11 अक्टूबर को ग्राम अकोला-बेलरगोंदी- सल्हाईटोला, 12 अक्टूबर को मॉडल स्कूल-औराटोला-कामता, 13 अक्टूबर को ग्राम आवासपारा खैरवाही-आड़ेझर-खैरवाही, 14 अक्टूबर को ग्राम गोटूलमुड़ा- मलकुंवर-नर्राटोला, 15 अक्टूबर को ग्राम भुरकाभाठ-बरपारा-ठाकुरपारा- कोटागॉव, 16 अक्टूबर को ग्राम ठेमाखुर्द-गंगोलीडीह ठेमाबुजुर्ग और 17 अक्टूबर को ग्राम मरारटोला-छिंदगॉव-बम्हनी में पदयात्रा की रूटचार्ट निर्धारित की गई है।

जनपद पंचायत डौंडीलोहारा

11 अक्टूबर को ग्राम संबलपुर-डौंडीलोहरा, 12 अक्टूबर को ग्राम घीना-हड़गहन-भुरकाभाट- सुरेगांव, 13 अक्टूबर को ग्राम रेंगाडबरी-खैरकट्टा-अरजपुरी, 14 अक्टूबर को ग्राम दुधली-खपरी-बनगांव, 15 अक्टूबर को ग्राम भंडेरा-फरदफोड़-किसना -गंधरी-औरी, 16 अक्टूबर को ग्राम साल्हे-मनकी-गणेशखपरी-कुआगांव और 17 अक्टूबर को ग्राम कापसी-आसरा-अछोली में पदयात्रा की रूटचार्ट निर्धारित की गई है।

----------