रायपुर/भिलाई । लॉकडाउन के बीच अक्षय तृतीया के मौके पर शहर के एक थाना में शादी समारोह संपन्न हुआ। पारिवारिक स्तर पर डेढ़ साल पहले ही शादी की तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते भीड़भाड़ वाले समारोह पर रोक है। दोनों पक्षों ने प्रशासन से अनुमति ली और फिर थाना पहुंचे। थाना में अनुमति लेने के बाद दूल्हे ने वहीं शादी करने का निर्णय लिया।

दोनों पक्षों के अलावा थाना की पुलिस भी इसमें घराती-बाराती बनी। शादी के बाद वर-वधु को आशीर्वाद भी दिया। जानकारी के मुताबिक फौजी नगर निवासी दिनेश पाठक की शादी सेक्टर-3 निवासी पूनम से तय हुई थी।

डेढ़ साल पहले ही दोनों परिवार के लोगों ने अक्षय तृतीया पर शादी करने का मुहूर्त निकलवाया था। इसी के हिसाब से सारी तैयारियां भी थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते पूरी प्लानिंग फेल हो गई। शादी के लिए दोनों पक्षों ने पहले से ही तैयारियां कर ली थी और भवन आदि के लिए एडवांस भी दे दिया था। लिहाजा वे अपने पैसों को बर्बाद नहीं करना चाहते थे।

लिहाजा दोनों पक्षों ने पूर्व निर्धारित तिथि पर ही शादी करने का निर्णय लिया। जिला प्रशासन से अनुमति लेने के बाद दूल्हा दिनेश पाठक जामुल थाना पहुंचा। थाने से भी अनुमति मिलने के बाद उसने थाना परिसर में ही स्थित शिव मंदिर में शादी करने की इच्छा जताई। पुलिस ने उसकी इच्छा को स्वीकार किया। दोनों परिवार के कुछ लोग थाने पहुंचे। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पुलिस की मौजूदगी में पंडित ने पूरे रीति-रिवाज से शादी कराई।

पुलिस ने दिया उपहार

थाने में शादी की जानकारी मिलने पर एसएसपी अजय यादव ने वर-वधु को फोन पर ही आशीर्वाद देते हुए अपनी ओर से भेंट भिजवाई। इसके अलावा जामुल थाना प्रभारी लक्ष्मण कुमेटी व अन्य स्टाफ ने उन्हें बर्तन और घरेलू सामान उपहार में दिए। प्रशिक्षु डीएसपी नंदिनी पैकरा सहित अन्य स्टाफ ने अपनी ओर से उपहार दिए।

- दोनों पक्षों ने थाना परिसर में स्थित मंदिर में ही शादी करने की इच्छा जताई। उसके हिसाब से सारे प्रबंध किए गए। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शादी कराई गई है। - लक्ष्मण कुमेटी, टीआई, जामुल

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस