दुर्ग। नईदुनिया प्रतिनिधि

भिलाई में राज्य स्तरीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। चैंपियनशिप का आयोजन 31 अक्टूबर से तीन नवंबर तक होगा।ेे यह चैंपियनशिप जवाहर नगर के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्थित टेबल टेनिस कोर्ट पर आयोजित की जाएगी। इस चैंपियनशिप के आधार पर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ की टीम का गठन किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ प्रदेश टेबल टेनिस संघ और दुर्ग जिला टेबल टेनिस एसोसिएशन द्वारा 17वीं छत्तीसगढ़ प्रदेश राज्य स्तरीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। अंतर जिला चैंपियनशिप में विभिन्न जिलों के खिलाड़ी एकल, युगल, मिश्रित, मिश्रित युगल वर्ग में हिस्सा लेंगे। वहीं जूनियर, सब जूनियर, यूथ, कैडेट आयु वर्ग के खिलाड़ी दम दिखाएंगे।

दुर्ग जिला टेबल टेनिस संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि यूथ वर्ग में खेलने के लिए खिलाड़ी की जन्म तिथि एक जनवरी 1999 के बाद की होनी चाहिए। जूनियर वर्ग में खेलने के लिए एक जनवरी 2002 के बाद जन्म लिया खिलाड़ी होना चाहिए। सब जूनियर वर्ग में खेलने के लिए खिलाड़ी की जन्मतिथि एक जनवरी 2005 के बाद की जन्म तिथि होनी चाहिए। कैडेट वर्ग में भाग लेने खिलाड़ी की जन्मतिथि एक जनवरी 2008 के बाद की होनी चाहिए।

वहीं इससे पहले इस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए दुर्ग जिला स्तर पर मुकाबला कराया गया था। इसमें दुर्ग जिले के बालक और बालिका खिलाड़ियों ने 10 इवेंट में हिस्सा लिया था। जिला स्तरीय चैंपियनशिप 11 से 13 अक्टूबर तक खेली गई थी। यह चैंपियनशिप जवाहर नगर के जिस स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में हुई थी वहीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि इस राज्य स्तरीय चैंपियनशिप के आधार पर ही राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश की टीम का गठन किया जाएगा। प्रदेश की गठित की राष्ट्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network