भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

नेशनल हाइवे पर फ्लाई ओवर निर्माण के लिए निर्माण एजेंसी ने अब पावर हाउस चौक को भी दोनों तरफ से घेर दिया है। त्योहार के ठीक पहले रास्ते को घेरे जाने के बाद लोगों को काफी परेशानी हो रही है। शेष रास्ते की चौड़ाई कम होने से सड़क पर भारी जाम लग रहा है। अभी दीपावली का समय होने के कारण लोगों की भारी भीड़ पावर हाउस मार्केट में पहुंच रही है। वहीं फ्लाई ओवर निर्माण के चलते चौक पर रोड पर बेरिकेटिंग के कारण बाजार तक पहुंचने वाले लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बता दें के फोरलेन पर कुम्हारी से लेकर सुपेला के बीच में कुल चार स्थानों पर फ्लाई ओवर का निर्माण किया जा रहा है। क्रमबद्ध तरीके से कुम्हारी से ब्रिज निर्माण का काम शुरू किया गया। पहले कुम्हारी चौक पर रोड को घेरा गया। इसके बाद डबरापारा तिराहा और अब पावर हाउस चौक पर रोड को घेर दिया गया है। तीनों स्थानों पर रोड को घेरने के कारण लोगों को परेशानी तो हो रही है, लेकिन अभी की स्थिति में पावर हाउस चौक पर लोगों को काफी ज्यादा परेशानी हो रही है। त्योहार के कारण लोग पावर हाउस मार्केट में खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन चौक पर रास्ता घेरे जाने के कारण जाम के हालात बन रहे हैं। इससे हादसों की भी आशंका बनी हुई है।

पावर हाउस में होती है सबसे अधिक भीड़

त्योहार के मौके पर शहर के पावर हाउस मार्केट में सबसे अधिक भीड़ होती है। यहां पर कपड़े, बर्तन, जेवर और अनाज से लेकर फल व सब्जी की भी बड़ी मंडी है। आम दिनों में यहां पर खरीदारों की अच्छी भीड़ होती ही है, लेकिन त्योहार के समय में वो भीड़ कई गुना ज्यादा बढ़ जाती है। स्थिति यह होती है कि बाजार में आने वाली भीड़ को संभालना मुश्किल हो जाता है। त्योहार के पहले बाजारों में वह भीड़ अब दिखने लगी है।

डायवर्सन का भी नहीं किया गया प्लान

फ्लाई ओवर निर्माण के दौरान चौक पर जाम के हालात से बचने के लिए प्रशासन ने डायवर्शन का भी कोई प्लान नहीं तैयार किया है। रोड पर ब्लाक लेने के बाद रॉंग साइड चलने वालों को भी रोका नहीं जा रहा है। इसके चलते और ज्यादा स्थिति खराब हो रही है। रायपुर से दुर्ग की ओर जाने वाली दिशा में ज्यादा जाम के हालात हैं। पावर हाउस स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों और ऑटो चालकों के कारण स्थिति बेकाबू होती जा रही है।

आईटीआई के सामने से हाइवे कैंटीन तक जाम

मेन कैरिज वे के ट्रैफिक को सर्विस रोड पर डायवर्ट करने के कारण वाहनों का दबाव बढ़ गया है। वहीं त्योहारी भीड़ भी उमड़ रही है। इस स्थिति को देखते निर्माणी कंपनी ने पर्याप्त इंतजाम नहीं किया और न ही त्योहार समाप्त होने का इंतजार। आलम यह हो गया है कि रायपुर दुर्ग लेन पर शाम से देर रात तक शासकीय आईटीआई के सामने से हाइवे कैंटीन तक हर दिन जाम लग रहा है। वाहनों की लंबी कतार के कारण चौक पर एवं पावर हाउस स्टेशन के सामने सड़क पार करने वालों की जान जोखिम में होती है।

Posted By: Nai Dunia News Network