भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

ठेकेदार ने तो लापरवाही की ही, इंजीनियरों ने भी गजब कर दिया। वार्ड सात में बनी रही नाली का मौका मुआयना तक नहीं किया गया। लिहाजा ठेकेदार ने बिजली पोल हटाए बिना ही उस पर से नाली निर्माण शुरू कर दिया।

नईदुनिया को यह तस्वीर स्थानीय निवासियों ने उपलब्ध कराई है। बताया गया कि फरीद नगर वार्ड सात में ईदगाह चौक के पास नाली निर्माण का काम चल रहा है। नाली के बीच में बिजली का पोल आ गया है। नाली निर्माण का काम लेने वाली ठेका एजेंसी ने नाली की दिशा बदलना मुनासिब नहीं समझा। पोल को बीच में रख उस पर से नाली बना दी। स्थानीय लोगों ने इसका विरोध भी किया,पर ठेका एजेंसी ने अधिकारियों से बात करने की बात कहकर टाल दिया।

नहीं की मॉनिटरिंग

पीडब्ल्यूडी या किसी भी विभाग में में कोई भी निर्माण कार्य इंजीनियरों की मॉनिटरिंग में ही होता है। जिस तरह से नाली निर्माण किया जा रहा है उससे साफ है कि लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों ने निर्माण स्थल का निरीक्षण नहीं किया। न तो नाली की दिशा बदलने का कोई प्रयास हुआ, न ही पोल हटाने का। जबकि नाली की दिशा बदलने से भविष्य में समस्या नहीं आती।

चोक होगी नाली

निगम के अधिकारी एमपी देवांगन बताते हैं कि ये गलत है। बारिश के दिनों में जब कचरा पोल में फंसेगा तो पानी के बहाव में दिक्कत आएगी। नाली का पानी उफनकर बाहर आएगा। बेहतर है कि निर्माण के दौरान ही इसका हल निकाल लिया जाए। स्थानीय लोगों के मुताबिक उन्होंने ठेका एजेंसी से लेकर जोन एक के अधिकारियों को इस आशंका से अवगत करा दिया है।

1. पीडब्ल्यूडी अफसरों को अवगत कराया है

शिकायत मेरे पास भी आई थी। मैंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को इससे अवगत कराया है।

-अमिताभ शर्मा, आयुक्त, जोन एक नेहरु नगर

2.देखने के बाद बता पाऊंगा

मुझे जानकारी नहीं है। देखना पड़ेगा कि कहां पर पोल छोड़ा गया है। मैं मौके पर जाकर निरीक्षण करुंगा।

विजय कोर्राम, कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग, दुर्ग

Posted By: Nai Dunia News Network