भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

नया पट्टा तथा खरीदी-बिक्री वाले पट्टों के नवीनीकरण के लिए मंगलवार से शिविर लगाया जाएगा। सभी जोन कार्यालय में काउंटर खोला गया है। जहां सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक अधिकारी व कर्मचारियों को उपस्थित रहने को कहा गया है।

बता दें कि राज्य शासन ने सरकारी भूमि पर काबिज लोगों जिनके पास किसी तरह का मालिकाना हक संबंधित कागजात नहीं है, उन्हें राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत नया पट्टा देने का आदेश जारी किया है। साथ ही खरीदी-बिक्री वाले पट्टों पर से भी प्रतिबंध हटा दिया गया है। अब इनका भी नवीनीकरण होना है। नया पट्टा बनाने को लेकर बीते सप्ताह भर से सभी निकायों के अधिकारियों की जिला कलेक्टर के साथ बैठक चल रही थी।

भिलाई निगम ने बनाई है सर्वे टीम

नया पट्टा के लिए भिलाई नगर निगम ने सर्वे टीम बनाई है। टीम द्वारा वार्डों में घूमकर सर्वे किया जा रहा है। ऐसे लोगों का पता लगाया जा रहा है जो सरकारी भूमि पर काबिज हैं और जिनके नाम से जमीन संबंधी कोई दस्तावेज नहीं है। साथ ही खरीदी-बिक्री वाले पट्टाधारकों को भी नवीनीकरण के लिए सूचना दिया जा रहा है।

हर जोन में खुला काउंटर

भिलाई निगम पट्टे के लिए मंगलवार से आवेदन लेना शुरू करेगा। इसके लिए भिलाई के सभी जोन दफ्तरों में काउंटर बना दिया गया है। यदि आप भी पट्टा प्राप्त करना चाहते हैं या खरीदी-बिक्री वाले पट्टे का नवीनीकरण करना चाहते हैं तो आधार कार्ड व दो पासपोर्ट साइज फोटो तथा खरीदी-बिक्री वाले पट्टे के साथ आवेदन कर सकते हैं।

कलेक्टर का आदेश

कलेक्टर व आयुक्त के निर्देश पर सभी जोन में मंगलवार से काउंटर खोला जाना है। जहां राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत पट्टे के लिए आवेदन दिया जा सकता है।

-पीसी सार्वा, पीआरओ, नगर निगम भिलाई

Posted By: Nai Dunia News Network