भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

कांग्रेस में एल्डरमैन नियुक्ति पर विवाद बढ़ता दिख रहा है। एक तरफ जहां मुस्लिम समाज ने मोर्चा खोला रखा है, तो दूसरी तरफ जामुल कांग्रेस में भी बवाल हो गया। इधर भाजपा में संगठन चुनाव के लिए जांच का इंतजार किया जा रहा है।

बता दें कि कांग्रेस संगठन ने फूंक-फूंककर एल्डरमैनों की नियुक्ति की थी। इसके लिए काफी इंतजार भी किया गया। कांग्रेस संगठन का दावा है कि एल्डरमैन नियुक्ति में समन्वय बनाने के लिए सभी गुटों को संतुष्ट करने का प्रयास किया गया। बावजूद कांग्रेस में बवाल मच गया। अब निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाया जा रहा है। पहले आक्रोश बाहर नहीं आ रहा था, अब खुलकर विरोध जताया जा रहा है। कांग्रेस संगठन भी मानता है कि नियुक्ति में गलती हुई है, लेकिन संगठन के लोग खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। शुरुआती आक्रोश सोशल मीडिया से शुरू हुआ। अब खुलकर कांग्रेस कार्यकर्ता सामने आने लगे हैं।

मुस्लिम समाज ने खोला मोर्चा

एल्डरमैनों की नियुक्ति को लेकर सबसे पहले भिलाई के मुस्लिम समाज ने मोर्चा खोला। समाज ने पत्रवार्ता में एल्डरमैनों की नियुक्ति में मुस्लिम समाज की उपेक्षा का आरोप लगाया है। समाज ने प्रदेश संगठन को 15 दिन का समय दिया है। 15 दिन में न्याय नहीं हुआ तो मुस्लिम समाज ने कांग्रेस का साथ छोड़ देने की चेतावनी भी दी है। जामुल में भी बवाल शुरू

एल्डरमैनों की नियुक्ति को लेकर जामुल में बवाल शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि पांच में से चार ऐसे लोगों को एल्डरमैन बनाया गया है जो हमेशा से चुनाव में भीतरघात करते आए हैं। मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत की तैयारी चल रही है। इसी तरह का आक्रोश और भी निकायों से सामने आ रहे हैं। कुछ लोग ने तो प्रदेश संगठन से इसकी शिकायत भी कर दी है।

इधर भाजपा में जांच टीम का इंतजार

इधर दुर्ग जिला भाजपा में जांच टीम का इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि भिलाई व दुर्ग जिला भाजपा के मंडल चुनाव को लेकर खासा बवाल मचा हुआ है। लिहाजा प्रदेश संगठन ने चुनाव को यथास्थिति रखते हुए जिला अध्यक्ष चुनाव को स्थगित कर दिया है। प्रदेश संगठन इस पूरे मामले की जांच करेगा। जांच के बाद ही अगला चुनाव तय किया जाना है। वहीं जिला संगठन के पदाधिकारी इन सभी बातों को खारिज कर रहा है।

1.मैं अभी बाहर हूं

एल्डरमैन नियुक्ति में क्या विवाद चल रहा है इसकी मुझे जानकारी नहीं है। अभी मैं शहर से बाहर हूं। आने के बाद ही कुछ बता पाऊंगी।

तुसली साहू, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण

2. मंडल चुनाव में विवाद की सूचना मिली है। प्रदेश संगठन निर्णय लेगा कब जांच कमेटी भेजनी है। तब तक यथास्थिति बनी रहेगी।

गिरधर गुप्ता, प्रदेश महामंत्री, छत्तीसगढ़ भाजपा

Posted By: Nai Dunia News Network