भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

पावर हाउस चौक पर बन रहे फ्लाई ओवर के निर्माण के दौरान आम लोगों को राहत पहुंचाने के इंतजाम किए गए हैं। रायपुर से दुर्ग की ओर आने वाली लेन पर रोड की चौड़ाई कम होने के कारण वाहन चालकों को काफी ज्यादा परेशानी हो रही थी। यदि कोई व्यक्ति न्यू वसंत टॉकीज की ओर से पावर हाउस चौक की ओर जाना चाहे तो रॉंग साइड पर मनाही होने के कारण उन्हें चंद्रा-मौर्या चौक से घूमकर जाना पड़ रहा था। अब हाइवे कैंटीन के सामने कट खोल देने के बाद वाहन चालकों को काफी राहत मिली है।

बता दें कि पावर हाउस चौक पर डबल डेकर फ्लाई ओवर का निर्माण किया जा रहा है। पुराने ओवरब्रिज के ऊपर से नया ब्रिज गुजरेगा। ब्रिज निर्माण का काम शुरू भी हो चुका है। निर्माण एजेंसी ने पावर हाउस चौक के दोनों तरफ मेन लेन को कैप्चर कर लिया है। इससे वाहन चालकों को परेशानी भी हो रही है। खास कर वे लोग ज्यादा पेरशान हो रहे हैं, जो अब तक सर्विस लेन पर रॉंग साइड भी ड्राइव करते थे। पास के दुकान का व्यक्ति भी पावर हाउस स्टेशन की ओर रॉंग साइड नहीं जा पा रहा था। उसे पहले चंद्रा-मौर्या चौक तक आना पड़ रहा था और वहां से घूमकर जाना पड़ रहा था। लोगों की इस परेशानी को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने हाइवे कैंटीन के सामने डिवाइडर को तोड़कर वहां पर कट खोला है। इस अस्थाई कट से लोग आसानी से आवाजाही कर रहे हैं।

बाक्स... कुछ दिनों तक हुई थी पुलिस की भी तैनाती

रॉंग साइड वाहन चलाने वालों को रोकने के लिए शुरुआती समय में वहां पर यातायात पुलिस के जवान की तैनाती भी की गई थी। हाइवे कैंटीन के सामने ही एक जवान की तैनाती की गई थी। वह जवान वाहन चालकों को रॉंग साइड जाने से रोकता था। हालांकि इसका प्रभावी परिणाम नहीं मिल पा रहा था। लिहाजा यातायात पुलिस ने वहां तैनात जवान को हटा दिया और कट को खोलकर लोगों को अच्छी राहत पहुंचाई है।

सुविधा को देखकर लिया निर्णय

लोगों की सुविधा के लिए यह निर्णय लिया गया है। जिस स्थान पर थोड़ी दूरी तय कर पहुंचा जा सकता था, वहां पहुंचने के लिए भी लोगों को चंद्रा-मौर्या चौक से वापस घूमना पड़ता था। इसलिए अभी हाइवे कैंटीन के सामने एक कट खोला गया है। ताकी लोग वहां से रास्ता पार कर सकें।

- गुरजीत सिंह, ट्रैफिक डीएसपी

Posted By: Nai Dunia News Network