दुर्ग। नईदुनिया प्रतिनिधि

संभागायुक्त सोमवार सुबह-सुबह सफाई व्यवस्था देखने साइकल में शहर के विभिन्ना वार्डों के दौरे में निकल पड़े। इस दौरान उन्होंने गंदगी नजर आने पर नाराजगी जताई और बेहतर सफाई पर कामगारों की सराहना की।

साइकिल से शहर के निरीक्षण पर निकले संभागायुक्त दिलीप वासनीकर ने वार्ड क्रमांक-15 के ब्रिज के पास कूड़े का ढेर नजर आया। इसे देखकर संभागायुक्त काफी नाराज हुए और उन्होंने सुपरवाइजर आशीष साहू को इसे तीन दिनों के भीतर ठीक करने कहा। उन्होंने कहा कि शहर के चौक-चैराहों की सुंदरता से शहर की बेहतर छवि बनती है और इस संबंध में लापरवाही होती है तो पूरे शहर की छवि खराब होती है। सुपरवाइजर रोज इसका निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि शहर के जिन इलाकों में इस तरह की शिकायतें अधिक आती हैं वहां नियमित रूप से निरीक्षण करें। वहीं पर अग्रसेन चौक के पास अंबे लाज के पास कचरे का ढेर पड़ा था।

संभागायुक्त ने इसके लिए डस्टबीन रखने के निर्देश दिए। उन्होंने आयुक्त नगर निगम से निगम क्षेत्र में बनाये जा रहे गोठान की कार्रवाई एक सप्ताह में पूरा करने कहा। निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त को सड़क के किनारे कचरे का ढेर नजर आया। स्वच्छता सुपरवाइजर संजय यादव को इसे ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दुर्ग धमधा ओवरब्रिज में दोनों ओर निरंतर साफ-सफाई कराते रहें। साथ ही ब्रिज के बाऊंड्रीवाल की पोताई के निर्देश भी उन्होंने दिए। उन्होंने ओवर ब्रिज के फूटपाथ पर स्थित गड्ढे को देखकर नाराजगी भी जाहिर की। उन्होंने नगर निगम आयुक्त से लोक निर्माण विभाग से संपर्क स्थापित कर इसे ठीक कराने के निर्देश दिए। संभागायुक्त ने राजेंद्र पार्क चौक, शहीद चौक, दुर्ग धमधा ओवर ब्रिज, धमधा नाका, अग्रसेन चैक एवं इंदिरा मार्केट में सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया। उल्लेखनीय है कि संभागायुक्त ने बीते दिनों नगर निगम के आयुक्त एवं सीईओ की बैठक लेकर नियमित रूप से साफ-सफाई के कार्यों का अवलोकन करने के निर्देश दिए थे।

---

Posted By: