भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भिलाई इस्पात संयंत्र में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। प्रबंधन के तमाम दावे फेल होते दिख रहे हैं। सीजीएम, डीजीएम की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। बीएसपी में अब तक 36 कर्मचारी और अधिकारी पीड़ित हो चुके हैं। इनमें दो ठेका मजदूर भी शामिल हैं। चार मरीज डिस्चार्ज भी हो चुके हैं।

संक्रमण काल में पहली बार मुख्य महाप्रबंधक भी इसकी चपेट में आ गए। स्टील मेल्टिंग शॉप-2 के मुख्य महाप्रबंधक ने खुद से जांच कराई और रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। पिछले दिनों एसएमएस-2 के एक जीएम की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद सीजीएम ने भी जांच कराई। बीएसपी जनसंपर्क विभाग के डीजीएम भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एम्स रायपुर में कोविड टेस्ट कराया गया था। रविवार दिन में इसकी पुष्टि की गई। विभाग के एक कर्मी सहित उनके परिवार के छह सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वह कर्मी डीजीएम के संपर्क में था। लक्षण दिखते ही डीजीएम ने जांच कराया। बताया जा रहा है कि डीजीएम के परिवार के सदस्य भी जांच कराने वाले हैं, क्योंकि उनको भी लक्षण दिख रहा है। वहीं, हैरान करने वाली बात यह है कि डीजीएम के साथ जनसंपर्क विभाग में रोज दो जीएम और एक एजीएम भोजन करते थे। अब तक उनकी जांच नहीं कराई गई है। और न ही विभाग के किसी अन्य कर्मचारियों की जांच कराई गई है। वहीं, सैनिटाइजेशन अभियान को लेकर भी कर्मचारियों में नाराजगी है। बताया जा रहा है कि मार्च से अअब तक महज तीन बार ही सैनिटाइजेशन किया गया है, जबकि यहां हर दिन बाहरी लोगों की आवाजाही होती है। भिलाई इस्पात संयंत्र के रेल मिल सहित कई विभागों में लगातार कोविड मरीज मिल रहे हैं।

सेक्टर-4 में हो रहा है खतरनाक प्रयोग

भिलाई टाउनशिप में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। इसको रोकने के लिए ठोस प्रयास की जरूरत है। लेकिन सेक्टर-4 में किए जा रहे प्रयोग और खतरनाक साबित हो सकते हैं। होम क्वारंटाइन में रखकर मरीज का इलाज कराया जा रहा है। इसको लेकर क्षेत्रीय नागरिकों में रोष है। लोगों का कहना है कि इस तरह के प्रयोग से क्षेत्र में तेजी से कोरोना फैल सकता है। बीएसपी प्रबंधन इस ओर ध्यान दे। सेक्टर-9 अस्पताल में ही अलग से मरीजों को भर्ती करने की सुविधा शुरू की जाए ताकि किसी को घर पर रखकर इलाज न कराना पड़े। इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो हालात बिगड़ सकते हैं। बीएसपी के छोटे-छोटे मकानों में एक ही शौचालय है। उसको मरीज और परिवार के अन्य सदस्य भी इस्तेमाल करते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan