भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि

लॉकडाउन के खिलाफ अब माहौल बनने लगा है। राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ व्यापारियों को एकजुट किया जा रहा है। स्टील सिटी चेंबर भिलाई ने बगावती तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। चेंबर का कहना है कि छह तारीख को लॉकडाउन समाप्त होना है। इसे और आगे बढ़ाया गया और व्यापार यथावत बंद रखने कहा गया तो विरोध करेंगे। स्टील सिटी चेंबर ने कहा कि सभी दुकानों को व्यापारी स्वयं खोल दें। व्यापारी अपनी दुकानों में शारीरिक दूरी का पालन करें।

अध्यक्ष ज्ञानचंद जैन का कहना है कि शासन के बेतुके निर्णय का खुला विरोध करें। ऐसे किसी भी आदेश का पालन न करें जो रात्रि में जारी हो और सुबह पालन करने के निर्देश हो। चेंबर दुर्ग-भिलाई के व्यापारियों से सामूहिक निर्णय लेने में मदद की अपील भी कर रहा है। दुकान सुबह नौ बजे खोलें और दोपहर दो बजे बंद करें। आवश्यक सेवाएं देने वाले व्यापारी अपनी दुकानों को सुबह छह बजे खोलें और दोपहर दो बजे बंद करें।

चेंबर का कहना है कि संक्रमण राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण फैल रहा है। व्यापार जगत का इसमें कहीं कोई रोल नहीं है। अचानक बंद करना, अचानक खोलना भीड़ को आमंत्रण देने का कार्य राज्य शासन स्वयं कर रहा है। इसका व्यापारी विरोध करते हैं। राज्य सरकार तुगलकी निर्णय न ले। व्यापार को शांतिपूर्वक चलाने में मदद करे। सकरे मार्गों में वन-वे मार्ग घोषित करें। ट्रैफिक एवं पुलिस की व्यवस्था व्यस्त मार्गों पर करें।

राज्य शासन से अनुरोध किया गया है कि अनावश्यक अशांति का वातावरण न बने इस दिशा में सात अगस्त से बाजार खोलने की अनुमति दी जाए। आम उपभोक्ताओं को राहत दें। क्या केंद्र व राज्य सरकार घाटे की भरपाई करेगा। बैंक ऋण, ईएमआई के ऋणों पर लगने वाले ब्याज से राहत दिलाएगा क्या?

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020