भिलाई, नईदुनिया प्रतिनिधि। दुर्ग सेक्टर स्तरीय अंतर महाविद्यालयीन बास्केटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में शंकराचार्य महाविद्यालय और स्वरूपानंद महाविद्यालय के बीच भिड़ंत हुई। इस मैच को शंकराचार्य की टीम ने 45-25 से जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी दुर्ग सेक्टर स्तरीय पुरुष वर्ग बास्केटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट का आयोजन शुक्रवार और शनिवार को रुआबांधा के सेंट थॉमस महाविद्यालय में आयोजित किया गया। जहां फाइनल मैच में श्री शंकराचार्य महाविद्यालय और स्वरूपानंद महाविद्यालय के बीच भिड़ंत हुई। इस फाइनल मैच को शंकराचार्य महाविद्यालय की टीम ने 45-25 से जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

इससे पहले हुए मुकाबलों में स्वरूपानंद महाविद्यालय और कल्याण महाविद्यालय के बीच भिड़ंत हुई। इस मैच को स्वरूपानंद महाविद्यालय की टीम ने 22-10 से जीत लिया। दूसरे मैच में श्री शंकराचार्य महाविद्यालय और शासकयी विज्ञान महाविद्यालय के बीच भिड़ंत हुई। इस मैच को श्री शंकराचार्य महाविद्यालय की टीम ने 42-10 से जीत लिया। तीसरे मुकाबले में शासकीय महाविद्यालय वैशालीनगर और सुराना महाविद्यालय के बीच भिड़ंत हुई।

इस मैच को वैशालीनगर महाविद्यालय की टीम ने 17-10से जीतकर अगले राउंड में स्थान बनाया। वहीं अगले मुकाबले में श्री शंकराचार्य महाविद्यालय और शासकीय महाविद्यालय वैशाली नगर महाविद्यालय के बीच टक्कर हुई। इस मैच को श्री शंकराचार्य महाविद्यालय की टीम ने जीत लिया।

अगले मुकाबले में स्वरूपानंद महाविद्यालय और मेजबान सेंट थॉमस महाविद्यालय के बीच भिड़ंत हुई। इस मैच को स्वरूपानंद महाविद्यालय की टीम ने 39-09 से जीतकर अगले राउंड में स्थान बनाया। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय और शासकीय महाविद्यालय के बीच भिड़ंत हुई। इस मैच को श्री शंकराचार्य महाविद्यालय की टीम ने 28-05 से जीत लिया।

इस तरह फाइनल में श्री शंकराचार्य महाविद्यालय और स्वामी स्वरूपानंद महाविद्यालय के बीच टक्कर हुई। इस मैच को श्री शंकराचार्य की टीम ने 45-25 से जीतकर खिताब अपने नाम किया।

इस दौरान मेजबान सेंट थॉमस महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.एमजी रोईमान, क्रीड़ाधिकारी व संयोजक यशवंत देशमुख, कैलाश वर्मा, महेंद्र, व विभिन्न महाविद्यालयों के क्रीड़ाधिकारी, खिला़ड़ी व विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

सारे मुकाबले नॉक आउट पद्धति से हुए

दुर्ग सेक्टर स्तरीय अंतर महाविद्यालयीन पुरुष वर्ग बास्केटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन दो दिनों तक रुआबांधा के सेंट थॉमस महाविद्यालय में आयोजित किया गया। इस दौरान हुए सारे मुकाबले नॉक आउट पद्धति से हुए। मतलब जो टीम मैच हारते गई वह टीम टूर्नामेंट से बाहर होते गई।

सात टीमों ने लिया हिस्सा

दुर्ग सेक्टर स्तरीय अंतर महाविद्यालयीन पुरुष वर्ग बास्केटबॉल टूर्नामेंट में सात टीमों ने भाग लिया। इसमें श्री शंकराचार्य महाविद्यालय, स्वामी स्वरूपानंद महाविद्यालय, शासकीय महाविद्यालय वैशालीनगर, शासकीय विज्ञान महाविद्यालय, कल्याण महाविद्यालय, सुराना महाविद्यालय और मेजबान सेंट थॉमस महाविद्यालय की टीम ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

16 से होगी राज्य स्तरीय स्पर्धा

दुर्ग सेक्टर स्तरीय अंतर महाविद्यालयीन बास्केटबॉल टूर्नामेंट के बाद राज्य स्तरीय अंतर सेक्टर बास्केटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में दुर्ग सेक्टर के चयनित खिलाड़ी दुर्ग सेक्टर टीम का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करेंगे।

वहीं राज्य स्तरीय अंतर सेक्टर बास्केटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन राजधानी रायपुर के महंत कॉलेज में 16 से 18 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इसमें दुर्ग सेक्टर के साथ ही मेजबान रायपुर सेक्टर और प्रदेश के सभी सेक्टर्स की टीमें भाग लेगी।

केंद्री-धमतरी रेलवे लाइन के लिए 544 करोड़ जारी, ट्रैक उखाड़ने का काम अधूरा

Discount on Cars : अक्टूबर-दिसंबर में मिलने वाली कारों पर छूट सितंबर से