भिलाई, नईदुनिया प्रतिनिधि। रूप-रंग को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने व दहेज की मांग करने वाले ससुरालियों के खिलाफ छावनी पुलिस ने प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। प्रार्थिया ने अपने पति समेत नौ लोगों पर अपराध दर्ज कराया है। जिसमें एक घरजोड़े भी शामिल है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ प्रताड़ना व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि विवेकानंद नगर नंदिनी रोड निवासी प्रार्थिया की शादी एक साल पहले बढ़ई पारा रायपुर निवासी आरोपित सन्नी शर्मा से हुई थी। प्रार्थिया ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से उसके ससुराल वाले उसे बुरा बर्ताव करते थे। शारीरिक बनावट को लेकर उसपर आपत्तिजनक टिप्पणी करते थे।

शादी में कम दहेज लाने की बात कहकर प्रार्थिया से मारपीट करते थे। प्रार्थिया ने अपने पति सन्नी शर्मा, ससुर राजकुमार शर्मा, सास मीना शर्मा, देवर बॉबी, विकास, देवरानी पूजा, भावना, ननंद सुजाता और शादी कराने में घरजोड़े की भूमिका निभाने वाले अनिल शर्मा पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

पुलिस ने बताया कि प्रार्थिया ने कई बार आरोपितों को समझाने की कोशिश की, लेकिन आरोपित, पीड़िता को लगातार प्रताड़ित करते रहे। कई बार तो आरोपित पीड़िता को घर से निकाल देते थे। लगातार की प्रताड़ना से तंग आकर प्रार्थिया नौ महीने पहले अपने मायके लौट आई। इसके बाद महिला थाने रायपुर में शिकायत की। जहां काउंसलिंग के बाद आरोपितों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया। आगामी कार्रवाई के लिए मामला छावनी थाने को ट्रांसफर किया गया है।

देश में पहली बार रायपुर में निकली 15 किमी लंबे तिरंगे की रैली

छत्तीसगढ़ की यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम की गूंज दिल्ली तक, देशभर में हो सकता है लागू