भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

स्लाटर हाउस का मामला फिर तूल पकड़ता दिख रहा है। दरअसल भिलाई निगम बंद पड़े निर्माण कार्य को शुरू करने की कवायद कर रहा है। निगम प्रशासन ने इसके लिए राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) को पत्र लिखा है। वहीं दूसरी ओर स्लाटर हाउस के विरोध में लोग फिर सक्रिय हो गए हैं। जबकि इसी मामले में एजीटी ने भिलाई निगम को नोटिस भेजकर ढाई करोड़ का जुर्माना लगाया है।

बता दें कि साडा कार्यकाल के समय से भिलाई के राधिका नगर इलाके में स्लाटर हाउस का संचालन किया जा रहा है। जब राधिका नगर में स्लाटर हाउस बना था तब आसपास खाली इलाका था। साडा के समय बने मास्टर प्लान के बाद स्लाटर हाउस के आसपास तेजी से कॉलोनी का निर्माण हुआ। 20 सालों में स्लाटर हाउस के चारों तरफ कॉलोनी बन गई। उसके बाद से स्लाटर हाउस का विरोध शुरू हो गया।

विरोध में 40 से ज्यादा आवेदन

स्लाटर हाउस के विरोध में स्थानीय निवासियों द्वारा मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन तथा निगम जनदर्शन में 40 से ज्यादा आवेदन दिया जा चुका है। बावजूद पुराने स्लाटर हाउस की जगह अत्याधुनिक स्लाटर हाउस बनाया जा रहा था। इसका 20 प्रतिशत काम भी हो चुका है। राधिका नगर विकास समिति लगातार इसका विरोध करता रहा।

एनजीटी ने जारी किया है नोटिस

स्थानीय निवासी मदन सेन ने एनजीटी को पूरे मामले से अवगत कराया। बताया कि रहवासी इलाके में जानवरों को काटा जा रहा है। नालियों में खून बह रहा है। इन तमाम बातों को एनजीटी ने गंभीरता से लेते हुए भिलाई निगम को नोटिस जारी किया। साथ ही ढाई करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। भिलाई निगम ने जुर्माने के खिलाफ एनजीटी में अपील की है।

वर्सन

1.मार्च से स्लाटर हाउस बंद है। नया निर्माण भी एनजीटी के संज्ञान के बाद से बंद है। भिलाई निगम द्वारा इसे फिर से शुरू कराने का प्रयास किया जा रहा है। इसका विरोध जारी रहेगा।

- मदन सेन, शिकायतकर्ता, राधिका नगर भिलाई

2.नोटिस मिला है। जुर्माने के खिलाफ हमने एनजीटी में अपील की है। निर्माण कार्य शुरू करने के लिए एनजीटी में अपील भी की गई है। अभी इसकी सुनवाई नहीं हुई है।

- जावेद अली, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी, नगर निगम भिलाई

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020