भिलाई, नईदुनिया प्रतिनिधि। Bhilai News : भिलाई निगम महापौर परिषद में बड़ा निर्णय लिया गया। जिसमें स्लम बस्तियों को न उजाड़ने को लेकर शासन की योजनाओं में फेरबदल करने प्रस्ताव भेजे जाने की स्वीकृति

दी गई । दरअसल इन क्षेत्र को लेकर प्रोजेक्ट तैयार था। भिलाई को झुग्गी मुक्त करने का काम भी जल्द शुरू किया जाना था, पर भिलाई मेयर देवेंद्र यादव ने पहल करते हुए परिषद में बदलाव कराया। भिलाई निगम क्षेत्र में एक बड़ी आबादी झुग्गियों में रह रही है। जिनकी भूमि में बहुमंजिला आवास बनाने शासन से स्वीकृति मिली थी।

जिसके अंतर्गत इंदिरा नगर मॉडल टाऊन के 616 मकान, घासीदास नगर के 1680 मकान, रुआबांधा बस्ती के 1176 मकान स्लम पुनर्विकास योजना के अंतर्गत तोड़े जाने थे।जिसे लेकर मेयर देवेंद्र यादव ने शासन की योजना में बदलाव करने प्रस्ताव महापौर परिषद की बैठक में लाए जाने निर्देश दिए थे।

जिसके तहत आज महापौर परिषद में अपने निर्णय में सहमति बनाते हुए उक्त स्लम पुनःविकास योजना को मोर जमीन - मोर मकान योजना में परिवर्तन करते हुए वहां रहने वालों को ही स्वयं की काबिज भूमि पर शासन की मदद से मकान बनाने राशि दी जा सके। उक्त प्रस्ताव महापौर परिषद की स्वीकृति से शासन को भेजा गया है जिससे शहर के बड़ी आबादी क्षेत्र को राहत मिली है।