भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरुवार को नेशनल हाईवे कुम्हारी में रायल खालसा ढाबा के सामने एक सड़क दुर्घटना में स्कूल जा रही दो छात्रा एक मिक्सचर मशीन कैप्सूल वैन की चपेट में आ गई। हादसे में एक छात्रा की मौके पर मौत हो गई। वहीं दूसरी छात्रा घायल हो गई। घटना के बाद लोगों ने 35 लाख रुपये मुआवजे की मांग को लेकर नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। करीब नौ घंटे से भी ज्यादा समय तक चक्काजाम रहा।

जानकारी के मुताबिक, बीएमवाय उरला निवासी खुशी साहू (14) और सलोनी (14) अलग-अलग साइकिल से जंजगिरी स्थित शासकीय स्कूल जा रही थी। दोनों छात्राएं कक्षा नवमीं में पढ़ती थी। कुम्हारी के रायल खालसा ढाबा के सामने नेशनल हाईवे के कट को पार करने के दौरान कुम्हारी चौक की ओर जा रहे मिक्सचर मशीन कैप्सूल वैन ने दोनों छात्राओं को अपनी चपेट में ले लिया।

हादसे में खुशी साहू की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं सलोनी भी घायल है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आक्रोशित उरला के ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। प्रदर्शन नौ घंटे से भी ज्यादा समय तक जारी रहा। जिस वैन से घटना हुई, वो फ्लाई ओवर निर्माण कर रही ठेका कंपनी के अधीन थी। खबर लिखे जाने तक प्रदर्शनकारी, ठेका कंपनी से 35 लाख रुपये मुआवजे की मांग पर अड़े हुए थे।

चक्काजाम के घटना स्थल के दोनों तरफ चरोदा और रायपुर में टाटीबंध चौक तक वाहनों की कतार लगी हुई थी। इसलिए पुलिस ने राजनांदगांव की ओर से आने वाली भारी गाड़ियों को दुर्ग-राजनांदगांव बाइपास और रायपुर की ओर से आने वाली गाड़ियों को मंदिर हसौद व भनपुरी में रोका गया।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close