भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आकाशगंगा सुपेला के पारख ज्वेलर्स में हुई चोरी के आरोपित को पुलिस ने 36 घंटे में ही दबोच लिया। कवर्धा जिले में 13 चोरियां कर जिलाबदर होने के बाद आरोपित ने दुर्ग को निशाना बनाया था। चार साल में नौवीं बार उसने ज्वेलरी शॉप में बड़ा हाथ मारा था। इस चोरी के बाद वो दूसरे शहर में जाकर आलीशान ब्यूटी पार्लर खोलकर आराम की जिंदगी जीना चाहता था, लेकिन उसके पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। बीते मंगलवार रात पारख ज्वेलर्स में सेंधमारी कर चार किलो 557 ग्राम सोना और डेढ़ लाख नकद की चोरी हुई थी। इस मामले में पुलिस ने कैलाश नगर कवर्धा निवासी लोकेश श्रीवास उर्फ गोलू (29) को गिरफ्तार किया है।

आरोपित ने अकेले ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। ज्वेलर्स की बगल की निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत से पहुंचने के बाद लिफ्ट की डक्ट की दीवार में सेंध लगाकर चोरी की थी। आरोपित ने सीसीटीवी कैमरे के कंट्रोल प्वाइंट की सप्लाई बंद कर दी थी। इसके बाद लॉकर से सोना पार किया था। वारदात के बाद आरोपित दुर्ग बस स्टैंड के रैन बसेरा में रह रहा था। ब्यूटी पार्लर खोलने के लिए वह रायपुर के मीनाक्षी ब्यूटी पार्लर से छह माह का कोर्स भी किया था।

43 सदस्यों वाली पुलिस की टीम ने कड़ी मेहतन कर इस हाई प्रोफाइल चोरी के आरोपित को गिरफ्तार किया है। इस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा करता हूं। पुलिस मुख्यालय से भी इनाम देने के लिए अनुशंसा करूंगा। - विवेकानंद सिन्हा, आईजी

Posted By: Prashant Pandey

fantasy cricket
fantasy cricket