भिलाई। नईदुनिया प्रतिनिधि। Bhilai News सीएए को लेकर चल रहे आंदोलन पर अपनी बात रखने के लिए पर्यावरण, वन एवं जलवायु विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो मंगलवार को भिलाई पहुंचे। यहां वे नंदिनी रोड से हाउसिंग बोर्ड कालीबाड़ी तक आयोजित तिरंगा रैली में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस, वामपंथी सहित अन्य विपक्षी पार्टियों पर सीएए को लेकर झूठ का प्रचार करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि सीएए का कानून इतना सरल है फिर भी ये विपक्षियों को समझ नहीं आ रहा है। लग रहा है कि राहुल गांधी को इटालियन और वामपंथियों को चीनी भाषा में सीएए समझाना पड़ेगा।

भिलाई पहुंचे केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने पहले सेक्टर-7 में बंग समाज के लोगों से मुलाकात की। वहां पर भी उन्होंने सीएए और एनआरसी को लेकर बात की। इसके बाद वे तिरंगा रैली में शामिल होने के लिए नंदिनी रोड पहुंचे। छावनी चौक के पास से तिरंगा रैली में शामिल हुए।

रैली के बाद हाउसिंग बोर्ड कालीबाड़ी पहुंचे। जहां उन्होंने एक आम सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भी सीएए को लेकर झूठा डर का माहौल तैयार कर रही है। केंद्र की दोनों सदनों में इन कानूनों पर विस्तृत चर्चा हुई और उसके बाद उसे पास किया गया है।

उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य की सरकार को ये अधिकार नहीं है कि वो केंद्र के कानून को अपने राज्य में लागू होने से रोक सके। केंद्रीय राज्य मंत्री सुप्रियो ने कहा कि जो लोग किसी दूसरे देश में प्रताड़ित हैं, उन्हें भारत की नागरिकता दी जा रही है। इस कानून से किसी भी धर्म या वर्ग की नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। कांग्रेस ने देशभर में झूठ का जहर घोल रखा है, जिसके चलते देशभर में हिंसक घटनाएं हुई हैं।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket