भिलाई। भारतीय जनता पार्टी द्वारा रविवार को सावन उत्सव का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं ने सावन उत्सव का आनंद लिया। जमकर झूमीं।

इस आयोजन को भारत की संस्कृति और तीज त्योहारों को घर-घर तक पहुंचाने और उसमें उसकी महत्वता और लोगों को जागरूक करने की एक कोशिश बताया गया।

भिलाई के होटल इम्पेरियन एंड रिसोर्ट नेहरू नगर भिलाई में राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय के द्वारा सावन महोत्सव का आयोजन करके किया गया।

सावन महोत्सव में प्रदेशभर से भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा पदाधिकारी एवं सांस्कृतिक, खेल, सामाजिक एवं विभिन्ना क्षेत्रों से जुड़ी महिलाएं सम्मिलित हुईं। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश मंत्री उषा टावरी, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर , प्रदेश महिला मोर्चा महामंत्री विभा अवस्थी, भावना बोहरा, पूजा वधानि, मीनल चौबे, रचना अग्रहरी गुप्ता, डा. संध्या मदन मोहन, सीता साहू, सकुन देवांगन, बानी सोनी व अन्य अन्य समाज की शिक्षा व अन्य क्षेत्र की महिलाओं ने इस कार्यक्रम में शिरकत दी।

इस अवसर पर महिलाओं के लिए गीत संगीत के अलावा कई प्रकार के प्रतियोगिताएं जैसे हाउजी ,सोलह सिंगार प्रतियोगिता, सेल्फी प्रतियोगिता, रैंप वाक, नृत्य प्रतियोगिता और भी अन्य प्रकार के प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रदेश भर से आई महिलाओं ने सावन उत्सव का जमकर आनंद लिया। छत्तीसगढ़ी नेत्री मोना सेन ने अपने गीतों से समा बांधा। लगभग सभी महिलाओं ने अपनी छुपी हुई कला का प्रदर्शन किया।इस मौके पर राज्यसभा सदस्य सरोज पाण्डेय ने कहा कि यह बहुत ही अच्छा प्रयास था, जोकि भारतीय संस्कृति के और नजदीक लेकर जाता है।

आज का कार्यक्रम सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं रहेगा। हम समझते हैं की यह कार्यक्रम सभी महिलाओं के जेहन में रहेगा और वह संस्कृति और अपने तीज त्योहारों को और आगे बढ़ाने का प्रयास लगातार जारी रहेगा।

- डा. सरोज पाण्डेय ने किया आयोजन

- महिला मोर्चा पदाधिकारी एवं सांस्कृतिक, खेल, सामाजिक एवं विभिन्ना क्षेत्रों से जुड़ी महिलाएं सम्मिलित हुईं

----

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close