भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश में 100 करोड़ कोविड टीकाकरण के महारिकार्ड में बीएसपी बिरादरी ने भी भागीदारी दी है। बीएसपी प्रबंधन के सहयोग से अब तक 47,275 टीका लगाया जा चुका है। जिसमें 95.13 फीसद कार्मिकों को टीके की पहली डोज व 71.71 फीसद कार्मिकों ने टीके की दूसरी डोज भी लगा ली है।

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने कहा कि हम भारतवासियों के लिए यह गर्व का विषय है कि देश ने 100 करोड़ कोविड टीका लगाने का महारिकार्ड कायम किया है। आजादी के अमृत महोत्सव में हमारी यह उपलब्धि निश्चित ही अमृत वर्षा के समान है।

सेल-बीएसपी द्वारा अब तक 47,275 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। कुल लगभग 85.5 फीसद कार्मिकों का संपूर्ण टीकाकरण किया जा चुका है। इसी प्रकार बीएसपी द्वारा संयंत्र में कार्यरत 85 फीसद ठेका श्रमिकों को पहली डोज और 35 फीसद ठेका श्रमिकों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

टीकाकरण के महारिकार्ड में भिलाई के योगदान को रेखांकित करते हुए निदेशक प्रभारी ने कहा कि देश की इस महत्वपूर्ण उपलब्धि में भिलाई बिरादरी ने भी अपना अहम योगदान दिया है। टीकाकरण के प्रति जागरूकता जगाने से लेकर टीकाकरण के लिए टीके की समुचित व्यवस्था तक सेल व भिलाई इस्पात संयंत्र ने समग्र भूमिका निभाई है। इस दौरान बीएसपी अस्पतालों से लेकर संयंत्र के भीतर तथा भिलाई टाउनशिप में भी टीका लगाने की बेहतर व्यवस्था की गई। इन गुणात्मक व्यवस्थाओं के फलस्वरूप, भिलाई ने भी देश की इस महती मुहिम को सफल बनाने में अपनी भागीदारी देने में सफल हुआ है।

निदेशक प्रभारी ने कहा कि हमने संयंत्र कर्मियों तथा उनके परिजनों, सेवानिवृत्त कर्मचारियों एवं उनके जीवन साथियों से लेकर संयंत्र के ठेका श्रमिकों के टीकाकरण की सुचारू व्यवस्था को अंजाम दिया है। इस व्यवस्था को सुचारू बनाने में केंद्र शासन, राज्य शासन तथा जिला प्रशासन एवं सेल प्रबंधन ने टीके की उपलब्धता को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मैं संपूर्ण बीएसपी प्रबंधन की ओर से सभी सहयोगी एजेंसियों, शासन व प्रशासन के प्रति आभार जताता हूं। उन्होंने कोविड.19 टीकाकरण को आशा की किरण बताया है। भिलाई बिरादरी ने टीकाकरण के महत्व को प्रारंभ से ही समझ लिया था। आज बीएसपी के इस टीकाकरण मुहिम को सफल बनाने में हमारे डाक्टर्स, नर्सेस, वैक्सीनेटर तथा अन्य सहयोगी सदस्यों एवं संविदा कार्मिकों ने निस्वार्थ व निर्भीक योगदान दिया है। आपके इस समर्पण व सहयोग के प्रति हृदय से आभार।

निदेशक प्रभारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिन्होंने टीके की दूसरी डोज नहीं लगवाई है वे शीघ्र लगवा लें और सुरक्षित हो जाएं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि हम सब मिलकर कोविड की जंग में अवश्य विजयी होंगे। विदित हो कि विजय का यह मार्ग टीकाकरण से होकर ही गुजरता है अतः जिन्होंने अब तक टीका नहीं लगवाया है वह टीका अवश्य लगा लें। आप सुरक्षित रहेंगे, भिलाई सुरक्षित रहेगा, प्रदेश सुरक्षित रहेगा और अंततः देश सुरक्षित रहेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local