भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र ने आक्सीजन आपूर्ति से देशभर में कई लोगों की जान बचाई है। कोरोना के इस संकटकाल में मानव ने आक्सीजन की असली मूल्य को जाना है और संयंत्र ने भी इसकी आपूर्ति को सुनिश्चित करने का ठाना है। संयंत्र द्वारा बीते साल अगस्त से लेकर इस साल 15 जून तक 33,681 टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन (एलएमओ) की आपूर्ति देशभर में की गई है।

बीएसपी ने अपने अस्पतालों के साथ-साथ देश प्रदेश के विभिन्ना अस्पतालों को भी आक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति की है। जिसमें जिला प्रशासन को दी गई सहायता भी शामिल है। भिलाई इस्पात संयंत्र ने बीते साल अगस्त से लेकर इस वर्ष 15 जून तक 15,165 आक्सीजन सिलेंडर्स की आपूर्ति कर चुका है। जिसमें बीएसपी के मुख्य चिकित्सालय को 10,417 आक्सीजन सिलेंडर्स, दुर्ग जिला प्रशासन को 2,295 आक्सीजन सिलेंडर्स तथा मध्य प्रदेश को 2,453 सिलेंडर्स की आपूर्ति की गई।

भिलाई की एलएमओ बनी देश की जीवनरेखा

बीएसपी अपने उत्कृष्ट कार्यों से पूरे देश में नया मुकाम हासिल किया है। अपने क्वालिटी स्टील से देश को मजबूती दी है, वहीं कोरोना संकट में भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा उत्पादित आक्सीजन ने लाखो लोगों को जीवनदान दिया है। वर्तमान में संयंत्र का आक्सीजन तमिलनाडु के कोरोना मरीजों के सांसों को सहेज रहा है। 29 मई से 15 जून तक संयंत्र द्वारा कुल 819.25 टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन की आपूर्ति तमिलनाडु के मेडिकल सर्विस कार्पोरेशन को की गई। संयंत्र द्वारा विभिन्ना माध्यमों से आक्सीजन की निरन्तर आपूर्ति की जा रही है। बीएसपी ने केंद्र सरकार द्वारा चलाये गए आक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से भी आक्सीजन की आपूर्ति की है।

11 प्रदेशों के लिए जीवन दायिनी

संयंत्र से मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, तमिलनाडु तथा छत्तीसगढ़ में आक्सीजन की आपूर्ति की गई। भिलाई की इस्पात बिरादरी ने देश के विभिन्ना भागों में आक्सीजन आपूर्ति को बनाये रखते हुए लोगों के जीवन बचाने की अपनी प्रतिबद्घता को बखूबी निभा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags