भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवा विभाग के प्रवर्तन विभाग द्वारा खुर्सीपार में अवैधकब्जाधारी पांच फर्मों पर शुक्रवार को कार्रवाई की थी। इनमें से एक अवैध कब्जाधारी ने व्यावसायिक भूमि पर पीछे आवास बना लिया था।

इसमें रहने वाले परिवार ने कार्यपालन मजिस्ट्रेट से 24 घंटे की मोहलत मांगी थी। इस वजह से उक्त परिसर को सील नहीं किया गया था। शनिवार की सुबह नगर सेवाएं विभाग की टीम ने इस परिसर को सील कर दिया। उक्त आवास को वहां रहने वाले परिवार ने खाली कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवा विभाग ने जीई रोड स्थित पांच प्रतिष्ठानों में सम्पदा न्यायालय द्वारा पारित डिक्री आदेश के परिपालन में बेदखली एवं परिसर को सील करने की कार्रवाई शुक्रवार को की थी। फर्म अग्रवाल इंटरप्राइजेज द्वारा काबिज भूमि के दूसरे भाग मे आवास बना लिया गया था, निवासरत व्यक्ति द्वारा परिवार का हवाला देकर कार्रवाई स्थल में उपस्थित कार्यपालन मजिस्ट्रेट से मोहलत मांगी गई थी।

जिसे मजिस्ट्रेट द्वारा स्वीकृत कर पंचनामा तैयार किया गया था। परिसर को 24घंटे के भीतर खाली करने मोहलत भी दी गई। आज सुबह प्रवर्तन विभाग, भूमि अनुभाग एवं आवास अनुभाग के 35अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम डिक्री आदेश का पालन करने पहुंची।

कार्यपालन मजिस्ट्रेट की उपस्थिति एवं निर्देशन मे खुर्सीपार पुलिस बल के सहयोग से अग्रवाल इंटरप्राइजेस के शेष परिसर को सील किया गया। प्रवर्तन विभाग द्वारा इस प्रकार कुल पांच बेदखली की कार्रवाई जी ई रोड के बड़े कब्जेदारों के खिलाफ की गई। जिनका 24 करोड़ का राजस्व बकाया है और लगभग 70करोड़ की भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा था।

- फर्म द्वारा यार्ड के पीछे बना लिया गया था आवास

- दी गई थी 24 घंटे में खाली करने मोहलत

- एक अवैध कब्जाधारी ने व्यावसायिक भूमि पर पीछे आवास बना लिया था

- मजिस्ट्रेट द्वारा स्वीकृत कर पंचनामा तैयार किया गया था

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close