भिलाई। भिलाई इसपात संयंत्र के बार एंड राड मिल (बीआरएम) में बुधवार की रात आग लग गई। आग उक्त विभाग के बीजीबी लाइन -2 के सेलर में लगी। कर्मचारियों ने किसी तरह वहां से भाग कर जान बचाई। वहीं बीएसपी फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया। इस दौरान उक्त सेक्शन में उत्पादन प्रभावित रहा।

बताया गया कि संयंत्र के बार एंड राड मिल में रात नौ बजे के करीब बीजीबी लाइन-2 के सेलर में आग पहले लगी। अंदेशा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी जो देखते ही देखते फैल गई।

घटना में सेक्शन में लगा हाइड्रोलिक, लुब्रिकेशन लाइन का पाइप भी जल गया। वहीं अन्य उपकरण भी जल गए। आग की लपटों को देख कर्मचारियों ने बीएसपी फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को सूचना दी इसके अलावा आग बुझाने में सहयोग भी किया। इस अग्नि कांड के चलते यहां के सरिया उत्पादन पूरी तरह से ठप हो गया है।

-फायर ब्रिगेड की टीम ने आधे घंटे में पाया काबू

कवि गोष्ठी में कार्मिकों ने स्वयं को परखा

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के राजभाषा विभाग द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव क्रम में संयंत्र स्तरीय आनलाइन कवि गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में संयंत्र के 12 कर्मचारियों ने अपनी कविता की प्रस्तुति दी।

कवि गोष्ठी के मुख्य अतिथि संयंत्र के कार्यपालक निदेशक प्रभारी केके सिंह उपस्थित थे।

कार्यक्रम में कार्यपालक निदेशक एमएम गद्रे एवं अन्य उच्चाधिकारीगण व कार्मिक आनलाइन जुड़े रहे। केके सिंह ने कहा कि हमारा देश साहित्य सृजन के क्षेत्र में आदिकाल से अत्यंत समृद्ध व गौरवशाली रहा है, भारत में लेखन की अत्यंत उत्कृष्ट परंपरा रही है।

उप महाप्रबंधक सौमिक डे ने प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि कवियों का वैचारिक स्तर सदैव उच्च होता है। कवि गोष्ठी में आमंत्रित कवि थे यशवंत कुमार साहू, शिखा दीक्षित, अनिल अग्रवाल, राजू कुमार शाह, डा गणेश मंथापुरवार, उज्जवल प्रसन्नाो, खिलांजली टेमरे, प्रशांत जैन, अमित सिन्हा, कौशल किशोर शर्मा, इंदरजीत कौर, ओमवीर करन आदि थे। कवि गोष्ठी में मुख्य अतिथि केके सिंह ने सहायक महाप्रबंधक यशवंत कुमार साहू द्वारा लिखित किताब का विमोचन किया गया।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close