भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शादी के बाद अपने ससुराल गई एक विवाहिता को उसके पति और सास ने इतना प्रताड़ित किया कि उसे कुछ महीने में ही अपना ससुराल छोड़ना पड़ा। आरोपित पति ने कर्ज चुकाने के लिए विवाहिता से 10 लाख रुपये की मांग की। विवाहिता ने इससे इन्कार किया तो उसे तरह-तरह की यातनाएं दी जाने लगी। जब उसने अपने मायके वालों को इसकी जानकारी दी तो वे अपनी बेटी के ससुराल गए। आरोपितों ने सभी को अपमानित किया और विवाहिता को घर से निकाल दिया। महिला थाना में इसकी शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच काउंसिलिंग कराई, लेकिन समझौता न होने पर आरोपितों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-1 निवासी शिकायतकर्ता की शादी 19 जून 2020 को प्रेम नगर कैंप-1 साईं मंदिर के पास 18 नंबर रोड निवासी आरोपित रमेश राउलो से हुई थी। आरोपित पति रमेश राउलो ने अपनी मां सुनीता राउलो के साथ मिलकर विवाहिता को काफी ज्यादा प्रताड़ित किया और 17 मई 2020 को उसे घर से निकाल दिया। शिकायत पर पति रमेश राउलो और सास सुनीता राउलो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि विवाहिता ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही आरोपितों द्वारा उसे कम दहेज लाने की बात कहकर प्रताड़ित किया जाता था। आरोपित पति रमेश राउलो ने अपना कर्ज चुकाने के लिए शिकायतकर्ता से 10 लाख रुपये की मांग की थी। मांग पूरी न होने पर आरोपित पति व सास ने मिलकर उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। तरह-तरह की यातनाएं देने के बाद भी जब आरोपितों की मांग पूरी नहीं हुई तो सभी ने उसके मायके वालों के सामने घर से निकाल दिया।

बाक्स... अंधविश्वास के नाम पर भी करते थे प्रताड़ित

पुलिस ने बताया कि विवाहिता के गले में एक ताबीज था। आरोपित उसे लेकर भी उसे प्रताड़ित करते थे। विवाहिता के ससुर सीमांचल राउलो की मौत हो चुकी है। आरोपित, विवाहिता से कहते थे कि पहले उसके ससुर की आत्मा घर में आती थी, लेकिन उसके ताबीज के चलते आत्मा नहीं आ रही है। विवाहिता ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपित ने उसके साथ बिताए निजी समय की फोटो खींचकर अपने मोबाइल में रखी है और रुपये न मिलने पर उसे वायरल करने की धमकी देता था। इसके अलावा सास उसे एक पैर कर खड़ी करवाकर लगातार पानी पीने के लिए कहती थी और लघुशंका लगने पर उसने जाने नहीं देती थी। उससे कई बार मारपीट भी की गई, लेकिन विवाहिता पांच माह तक सब कुछ सहती रही।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020