भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि) जिस लूट कांड को लेकर जिले की पुलिस 36 घंटे तक जांच करती रही, वह मामला झूठा निकला। प्रार्थी ने आठ लाख के कर्ज से बचने के लिए लूट की झूठी कहानी रची थी। विरोधाभाषी बयान के चलते वह संदेह के दायरे में आया और मामले का खुलासा हो गया।

बता दें कि सब्जी व्यवसायी अरुण साहू ने सोमवार रात नंदिनी थाने में लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि रात दस बजे नंदिनी एरोड्रम के पास चार अज्ञात लोगों ने उसके साथ लूटपाट की। उसकी गाड़ी की डिक्की में रखे एक लाख 90 हजार रुपये ले भागे। प्रार्थी अरुण साहू ने यह भी बताया था कि उसने डायल 112 में काल किया था, पर किसी ने फोन नहीं उठाया। गवाह के तौर पर उसने अपने पिकअप वाहन के चालक रवि यादव का नाम बताया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी प्रशांत ठाकुर ने एएसपी ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम को तत्काल एक विशेष टीम गठित कर आरोपितों की पतासाजी का निर्देश दिया था। एएसपी ग्रामीण ने नंदिनी थाना प्रभारी लक्ष्‌मण कुमेटी, सब इंस्पेक्टर गौरव तिवारी, सहायक सब इंस्पेक्टर अर्जुन पटेल को शामिल कर विशेष टीम बनाई। एक टीम को सीसी टीवी कैमरे की जांच में लगाया गया था। दूसरी टीम आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही थी। पुलिस ने खुर्सीपार से लेकर घटना स्थल नंदिनी एरोड्रम तक 25 किलोमीटर के दायरे में कई सीसी टीवी कैमरे खंगाले। सीसी टीवी में कहीं भी प्रार्थी की उपस्थिति नजर नहीं आई। लिहाजा पुलिस को प्रार्थी अरुण साहू पर संदेह हुआ। पुलिस ने अरुण साहू का मोबाइल चेक किया। उसके मोबाइल में डायल 112 डायल ही नहीं हुआ था।

बाक्स

बयान में विरोधाभाष

प्रार्थी अरुण साहू व गवाह रवि यादव से पुलिस ने अलग-अलग पूछताछ की। दोनों के बयान में विरोधाभाष पाया गया। पूछताछ में प्रार्थी अरुण साहू टूट गया। बताया कि उस पर आठ लाख रुपये का कर्ज था। कर्ज से बचने के लिए उसने लूट की झूठी कहानी रची थी। इसमें उसने अपने ड्राइवर रवि यादव को भी शामिल किया था।

वर्जन

जांच में प्रार्थी का झूठ पकड़ा गया। नंदिनी थाने में अरुण साहू व रवि यादव के खिलाफ लूट की झूठी शिकायत व पुलिस को गुमराह करने का मामला दर्ज किया जा रहा है।

प्रज्ञा मेश्राम, एएसपी (ग्रामीण) दुर्ग

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस